×

यूपी के जौनपुर में मिला कोरोना का मरीज, डॉक्टरों की टीम गहन जांच में जुटी

जनपद के तहसील मड़ियाहू क्षेत्र स्थित ग्राम दामोदरा निवासी कोरोना वायरस से पीड़ित मनोज कुमार सिंह इस समय स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी में रखा गया है।

Deepak Raj
Published on: 13 March 2020 3:15 PM GMT
यूपी के जौनपुर में मिला कोरोना का मरीज, डॉक्टरों की टीम गहन जांच में जुटी
X

जौनपुर। जनपद के तहसील मड़ियाहू क्षेत्र स्थित ग्राम दामोदरा निवासी कोरोना वायरस से पीड़ित मनोज कुमार सिंह इस समय डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। टीम गहन जांच में जुटी हुई है। बतादें कि मनोज कुमार सिंह विगत तीन माह पूर्व खाड़ी देश दुबई रोज़ी-रोटी के सिलसिले में गये थे।

ये भी पढ़ें-YED BANK के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

वहां पर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से ग्रसित होने के उपरान्त घर आने का निर्णय लेते हुए। वहां से अपने वतन के लिए चल दिए। बाबत पुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद स्वस्थ्य विभाग की टीम ने गहन जांच किया और प्रदेश सरकार के कोरोना वायरस निगरानी टीम को सूचित करने के बाद मनोज को घर जाने की अनुमति दिया।

खून का सैम्पल लेकर वाराणसी स्थित बीएचयू भेज दिया है...

मनोज घर पहुंचा तो उसे कोरोना संक्रमण के लक्षण की संभावना की सूचना जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग को होने पर सरकारी तंत्र में हड़कंप मच गया। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल दमोदरा गांव मनोज के घर पहुंच गयी रात्रि में ही गहन जांच के साथ ही मनोज के खून का सैम्पल लेकर वाराणसी स्थित बीएचयू भेज दिया है।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार ने लागू किया ये नया कानून, इग्नोर करना पड़ेगा भारी

साथ ही मनोज को 28 दिनों तक के लिए गहन चिकित्सकों की निगरानी में रख दिया गया है। हलांकि सी.एम.ओ कहते हैं कि कोई खतरे की बात नहीं है। सघन उपचार चल रहा है। खून की जांच हो कर रिपोट आने के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि मनोज कोरोना से ग्रसित है या नहीं।

स्कूल कालेज 22 मार्च 2020 तक के लिए बन्द कर दिये गये है

इस केस की खबर पूरे जनपद में फैलते ही पूरे जिले में दहशत का माहौल कायम हो गया है। लोग अब हाथ मिलाने से परहेज करते नजर आ रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी सतर्कता के साथ इससे निपटने में जुटी हुई है। शासन का निर्देश मिलते ही सभी स्कूल कालेज 22 मार्च 2020 तक के लिए बन्द कर दिये गये है ।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story