×

Prayagraj News: माघ मेले से पहले प्रयागराज को सौगात, जनरल बसों में शुरू हुई ऑनलाइन बुकिंग

Prayagraj News: आस्था के सबसे बड़े धार्मिक मेले माघ मेले से पहले परिवहन विभाग ने प्रयागराज वासियों को बड़ी सौगात दी है ।परिवहन विभाग ने प्रयागराज से चलने वाली तकरीबन 85 जनरल बसों में ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत की है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 4 Dec 2022 7:55 AM GMT
Prayagraj gift before Magh fair online booking started in general buses
X

प्रयागराज: माघ मेले के लिए जनरल बसों में शुरू हुई ऑनलाइन बुकिंग

Prayagraj News: आस्था के सबसे बड़े धार्मिक मेले माघ मेले (Magh Mela 2023) से पहले परिवहन विभाग (UP transport Department) ने प्रयागराज वासियों को बड़ी सौगात दी है । परिवहन विभाग ने प्रयागराज से चलने वाली तकरीबन 85 जनरल बसों में ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत की है। इससे पहले यह सुविधा एसी वोल्वो (AC Volvo) मैं हुआ करती थी। प्रयागराज रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एम के त्रिवेदी का कहना है कि इस सुविधा से आम जनमानस को काफी लाभ होगा। यात्री अपनी सुनिश्च बसों में सफर करेंगे साथ ही बस स्टेशन पर भीड़ भी कम देखने को मिलेगी।

इसके साथ ही साथ क्षेत्रीय प्रबंधक एम के त्रिवेदी का कहना है कि आने वाले माघ मेले में रोडवेज विभाग यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए तैयार है। अबकी बार का माघ मेला कुंभ का रिहर्सल होगा जिसको देखते हुए बसों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है। साथ ही साथ यात्रियों की अन्य सुविधा का भी ख्याल रखा जाएगा।

जनरल बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू

जनरल बसों में ऑनलाइन टिकट की सुविधा होने से प्रयागराज से कानपुर-लखनऊ- गोरखपुर- बनारस -जौनपुर -अयोध्या जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी क्योंकि जिस तरीके से डिजिटल का क्रेज बढ़ा है उसी के तहत परिवहन विभाग ने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने को लेकर इसकी शुरुआत की है।


क्षेत्रीय प्रबंधक एम के त्रिवेदी का कहना है कि धीरे-धीरे लोग इस नई सुविधा के बारे में जागरूक हो रहे हैं और इसका प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। माघ मेले को लेकर उनका कहना है कि सरकार का सख्त निर्देश है कि किसी तरह की कोई भी असुविधा किसी भी श्रद्धालु या यात्रियों को ना हो और इसी को ध्यान में रखते हुए अभी से ही मास्टर प्लान बनाया जा रहा है। हर बार की तरह इस बार भी संगम क्षेत्र के नजदीक अस्थाई बस अड्डा बनाया जा रहा है जहां से यात्रियों को अपनी मंजिल के लिए बसें मिलेगी।

विभाग ने अपनी तैयारी तेज कर दी है

गौरतलब है कि कोरोना काल खत्म होने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अबकी बार श्रद्धालुओं की संख्या में भी इजाफा देखने को मिलेगा और इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग ने अपनी तैयारी तेज कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story