×

Giriraj Shila: गिरिराज शिला ऑनलाइन बेचने के मामले में FIR दर्ज, पहले भी अमेजोन के CEO पर दर्ज हुआ मामला

Online selling Giriraj Shila: भाजयुमो के जिला मंत्री शशांक शर्मा व स्थानीय लोगों ने कम्पनी व फर्म संचालक के खिलाफ गोवर्धन थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

Nitin Gautam
Newstrack Nitin GautamPublished By Monika
Published on: 16 May 2022 10:20 AM GMT
Online selling Giriraj Shila
X

गिरिराज शिला ऑनलाइन बेचने के मामले में FIR दर्ज (photo: social media )

Online selling Giriraj Shila: ऑनलाइन प्लेट फार्म की ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजोन (amazon) पर ई कॉमर्स फर्म विक्रेता द्वारा डाले गए गिरिराज शिला (Online selling Giriraj Shila) बेचने के विज्ञापन के मामले में स्थानीय लोगों द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस द्वारा थाना गोवर्धन में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है ।

भाजयुमो के जिला मंत्री शशांक शर्मा व स्थानीय लोगों ने कम्पनी व फर्म संचालक के खिलाफ गोवर्धन थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी, जिसमें अब पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है ।

गिरिराज शिला ऑनलाइन बेचने के मामले में FIR दर्ज (photo: social media )

क्या है पूरा मामला

दरअसल 7 फरवरी 2021 को इंडिया मार्ट चेन्नई की वेबसाइट पर गिरिराज शिला बिक्री का विज्ञापन डाला गया था, उस प्रकरण में कम्पनी के सीईओ के खिलाफ गोवर्धन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद अब 13 मई 2022 को ऑनलाइन प्लेट फार्म की ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजोन पर गिरिराज शिला बेचने का विज्ञापन डाला गया था, शिला की कीमत 4000 रुपये 18 प्रतिशत लैस 330 रुपये दी गई थी।

सोशल मीडिया पर वायरल विज्ञापन को देख गिरिराज भक्तों में रोष व्याप्त हो गया जिसके बाद गिर्राज भक्तो भक्तों द्वारा थाना गोवर्धन में तहरीर देकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई। इसके साथ ही वृंदावन के कन्हैया पांडेय की फेसबुक आईडी से संत महंत धर्माचार्यों से इस कुकृत्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।

भाजयुमो के जिला मंत्री शशांक शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन साईट पर गिर्राज शिला के बेचे जाने के मामले को देख आस्था आहत हुई है । क्योंकि गिर्राज शिला को बेचने का कोई प्रावधान ही नही है । गिर्राज जी साक्षात भगवान का स्वरूप है और मान्यता है कि गिर्राज शिला कभी भी चार दिवारी मकान के अंदर नही रहती और जो भी गिर्राज शिला को अपने घर ले गया है उसके यहां मंगल नही हुआ । उसको हानि ही हुई है । लेकिन कुछ लोग पैसा कमाने की चाहत में गिर्राज शिला को बेचने का काम कर रहे है । जो आस्था से खिलवाड़ है ।

क्षेत्राधिकारी गोवर्धन गौरव त्रिपाठी ने जानकारी दी

सी ओ गोवर्धन गौरव त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना गोवर्धन पर एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ था। जिसमें यह शिकायत की गई थी कि इ कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के विक्रेता धवल सचदेवा स्टोरफ्रंट एवं वृंदावन बाजार डॉट कॉम के द्वारा श्री गिरिराज धरण की शिला को ऑनलाइन विक्रय किया जा रहा है। इस शिकायत पर थाना गोवर्धन पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 295 व 66 डी आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। थाना गोवर्धन पुलिस द्वारा एवं साइबर सेल मथुरा द्वारा संयुक्त रुप से इस मामले में जांच की जा रही है। जांच करके जो भी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही होगी वह अमल में लाई जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story