×

ओपी राजभर का मंत्र, 2024 में बीजेपी को रोकने के लिए बनेगा तीसरा मोर्चा

पार्टी महासचिव अरविंद राजभर की अगुवाई में दारुलशफा में दो दिवसीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 May 2022 12:35 PM GMT (Updated on: 8 May 2022 12:39 PM GMT)
OP Rajbhars mantra to Subhaspa leaders, workers, said - Third front will be formed to stop BJP in 2024
X

  लखनऊ: ओम प्रकाश राजभर

Lucknow: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष में ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) और पार्टी महासचिव अरविंद राजभर की अगुवाई में दारुलसफा में दो दिवसीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। दो दिनों तक आगे की रणनीति पर मंथन हुआ उसके बाद ओमप्रकाश राजभर ने अपने नेताओं को दिशा निर्देश देकर उन्हें क्षेत्र में भेज दिया। बता दें विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने पूरे उत्तर प्रदेश को चार भागों में बांट कर अपनी पार्टी को मजबूत करने का फैसला किया है। उसी के तहत दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।

प्रशिक्षण शिविर समापन होने के बाद ओमप्रकाश राजभर मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उन्होंने आगामी चुनाव और आगे के चुनाव को देखते हुए अपनी पार्टी को पूरे प्रदेश में मजबूत करने के लिए रणनीति बनाई है नेताओं कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए गए हैं वह किस तरह से कार्य करेंगे उन्होंने कहा कि प्रदेश को चार भागों में बांटा है प्रदेश में एक समान प्रेषित करने के लिए गांव जाएंगे और लोगों को पार्टी से भी जुड़ेंगे।

बेरोजगारी का मुद्दा उठाया गया

उन्होंने बेरोजगारी (Unemployment) का मुद्दा उठाते हुए योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि आज किस तरह से बेरोजगार युवा सड़कों पर नौकरी के लिए घूम रहा है, जो भर्ती निकाली जा रही है उसका पेपर आउट हो जा रहे हैं। पुरानी पेंशन बहाली, जातिगत जनगणना कराए जाने के मसले को लेकर भी जनता के बीच आने का फैसला लिया. उन्होंने कहा मैंने नेताओं को इन सभी मुद्दों को लेकर गांव वापस घर जाने को कहा है हमारे नेता कल से काम पर लग जाएंगे पिछली बार सुहेलदेव भारतीय समाजवादी पार्टी ने चार विधायक जीते थे इस बार हमारी पार्टी के छह विधायक जीते हैं आगे और अच्छे रिजल्ट आएंगे उन्होंने सपा के साथ गठबंधन जारी रहने की बात को फिर से दोहराया।

गौरतलब है 2022 का यूपी चुनाव ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के साथ मिलकर लड़ा था। पूर्वांचल में उनके आने से सपा मजबूत हुई है कई जिलों में भाजपा को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के 6 विधायक इस बार जीत कर आए हैं। वह लोकसभा चुनाव में भी अखिलेश के साथ मिलकर लड़ने की बात कह रहे हैं वहीं बीजेपी के साथ फिर जाने की अटकलों पर उन्होंने साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा दयाशंकर सिंह से उनके पुराने रिश्ते हैं और अपने क्षेत्र की समस्या को लेकर वह उनसे मिलने गए थे।



2024 में बनाएंगे तीसरा मोर्चा

ओम प्रकाश राजभर ने 2024 के लोकसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे की भी बात कही। उन्होंने कहा कि एंटी बीजेपी सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव में गठबंधन कर बीजेपी को रोकने का प्रयास करेंगे। जिसमें ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), लालू प्रसाद यादव, उद्धव ठाकरे समेत भाजपा विरोधी दल होंगे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और लालू यादव से मुलाकात की है। 2024 के चुनाव को लेकर तीसरे मोर्चे की कवायद चल रही है और जल्द ही इस पर बड़ी बैठक हुई होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story