×

मरीजों की भर्ती लेने से मना कर रहा ओपेक चिकित्सालय कैली, बीजेपी नेता ने लिखा पत्र

अनूप खरे ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री को पत्र भेजा, जिसमें मरीजों को भर्ती किए जाने तथा तीमारदारों के साथ दुर्व्यवहार न किये जाने की मांग की है।

Amril Lal
Written By Amril LalPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 6 May 2021 5:40 PM GMT
Anoop Khare
X

फोटो— बीजेपी नेता अनूप खरे (साभार— सोशल मीडिया)

बस्ती। सांसद व मुख्यमंत्री के निर्देशों को दरकिनार कर ओपेक चिकित्सालय कैली में मरीजों की भर्ती न लिये जाने की शिकायत पर आज भाजपा नेता अनूप खरे मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिम्मेदार चिकित्सकों से बातचीत कर कुछ मरीजों को भर्ती कराया। अनूप खरे ने इस संदर्भ में चिकित्सा शिक्षा मंत्री को एक पत्र भेजा, जिसमें मरीजों को भर्ती किए जाने तथा तीमारदारों के साथ दुर्व्यवहार न किये जाने की मांग की है।

साथ ही पत्र के माध्यम से मरीजों को बेड और ऑक्सीजन न उपलब्ध होने की शिकायत की गयी है। पत्र की एक प्रतिलिपि मुख्यमंत्री को भेजी गयी है। भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व में सांसद ने अस्पताल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं दुरूस्त करने, तीमारदारों संग उचित व्यवहार करने, मरीजों को वापस न किये जाने, कांउसिंलिग सेण्टर खोलने तथा ऑक्सीजन सपोर्ट वाले 200 और बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन इस दिशा में अस्पातल प्रबंधन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।


मरीजों की भर्ती न लेने, तीमरदारों को अपमानित करने तथा ऑक्सीजन की उपलब्धता से जुड़ी समस्यायें यथावत हैं। अनूप खरे ने कहा तमाम शिकायती पत्रों को शासन ने संज्ञान लिया है, शीघ्र ही व्यवस्था में परिवर्तन दिखाई देगा। अस्पताल सूत्रों की मानें तो कैली अस्पताल में पहले 350 बेड कोविड मरीजों के लिये थे, लेकिन ऑक्सीजन की खपत को देखते हुये इसे घटाकर 131 कर दिया गया है। इसमें 90 बेड पाइप लाइन से ऑक्सीजन सपोर्ट वाले हैं और 41 पर सिलेंडर से सेवायें दी जा रही हैं। यह भी बताया गया कि 6 मरीज प्रतीक्षा सूची में हैं।


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story