×

योगी के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, जनता को दिया धोखा

aman
By aman
Published on: 16 Feb 2018 8:49 AM GMT
योगी के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, जनता को दिया धोखा
X
योगी के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- जनता को दिया धोखा

लखनऊ: यूपी विधानसभा में शुक्रवार (16 फरवरी) को पेश 4 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के बजट को विपक्ष ने निराशाजनक और लोगों के साथ धोखा बताया है। विपक्ष का कहना है कि बीजेपी ने चुनाव के समय अपने संकल्प पत्र में जो वायदे किए थे उसमें एक भी पूरा नहीं किया गया है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा, कि 'बजट बेहसहारा गरीबों के लिए निराशाजनक है। बजट पिछले बार से बढ़ाया गया है लेकिन यह सिर्फ झुनझुना जैसा है। उन्होंने इसे जनता को ठगने वाला बजट बताया और कहा कि इसमें कुछ भी नया नहीं है। ज़्यादातर योजनाएं केंद्र के नाम पर हैं। राज्य और नेशनल हाइवे की स्थिति सबसे खराब है। बजट जनता को निराश करेगा। गरीबों के हितों का मखौल उड़ाया गया है।'

वहीं, बसपा के नेता लालजी वर्मा ने कहा, कि 'बजट निराशाजनक है। बीजेपी ने चुनावी संकल्प पत्र में जो वादा किया था उसमे कोई वादा पूरा नहीं किया गया है। भारी भरकम बजट से गरीबों को कुछ नहीं मिला है। सरकार ने बजट की राशि तो इस बार बढा दी है लेकिन पिछले बजट का 55 से 60 प्रतिशत ही अभी तक खर्च हो पाया है। बजट से युवाओं को निराशा हाथ लगी है।'

उन्होंने कहा, बजट में आंकड़ेबाजी का खेल खेला गया है। ज़्यादातर केंद्रीय योजनाएं है उसका ज़्यादा ज़िक्र कर सरकार ने अपनी पीठ थपथपाई है। उन्होंने आगे कहा, कि 'किसान, नौजवान, आम आदमी को विश्वास था कि बड़ा बहुमत है तो सरकार किसान, युवाओं के लिए योजनाएं लाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। किसान और युवा ठगा महसूस कर रहे हैं। सरकार किसानों की आय दुगुनी करने की बात करती है लेकिन गन्ना और आलू किसान को निराशा हाथ लगी है।

कांग्रेस के अजय सिंह लल्लू ने कहा, कि बजट में स्वास्थ्य और पेंशन की कोई योजना नहीं है। निराशाजनक बजट है। किसानों नौजवानों को सरकार ने ठगा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story