×

PM Modi के रेवड़ी कल्चर वाले बयान पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया, सपा प्रमुख और दिल्ली सीएम ने किया पलटवार

पीएम मोदी ने कहा कि देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने का प्रयास किया जा रहा है। ये देश के लिए बहुत घातक है, इससे सावधान रहने की जरूरत है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 July 2022 12:48 PM GMT
PM Modi
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: Photo - Social Media

Lucknow: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस–वे (Bundelkhand Expressway) का उद्घाटन किया। 296 किलोमीटर इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाद बुंदेलखंड अब दिल्ली और लखनऊ से सीधे जुड़ गया है। इस मौके पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने नाम न लेते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने का प्रयास किया जा रहा है। ये देश के लिए बहुत घातक है, इससे सावधान रहने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री के इस बयान पर विपक्ष की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के रेवड़ी कल्चर वाले बयान पर पलटवार किया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा, रेवड़ी बाँटकर थैंक्यू का अभियान चलवाने वाले सत्ताधारी अगर युवाओं को रोज़गार दें तो वो 'दोषारोपण संस्कृति' से बच सकते हैं। वहीं ट्वीट में उन्होंने आगे लोकसभा द्वारा कुछ शब्दों को असंसदीय बताने के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि रेवड़ी शब्द असंसदीय तो नहीं ?

केजरीवाल ने भी किया पलटवार

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) अक्सर अपनी मुफ्त की स्कीमों को लेकर विपक्ष के निशाने पर रहते हैं। ऐसे में पीएम मोदी के रेवड़ी कल्चर वाले बयान पर उन्होंने तुरंत पलटवार करते हुए कहा, अपने देश के बच्चों को मुफ़्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों का अच्छा और मुफ़्त इलाज करवाना - इसे मुफ़्त की रेवड़ी बाँटना नहीं कहते। हम एक विकसित और गौरवशाली भारत की नींव रख रहे हैं। ये काम 75 साल पहले हो जाना चाहिए था।

बता दें कि जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रेवड़ी कल्तर वाले देश में कभी एक्सप्रेस वे नहीं बनाएंगे। नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता जर्नादन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर उन्हें खरीद लेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही, बल्कि मेहनक करके प्रदेश का भविष्य बेहतर बनाने में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हर वो बात जिससे देश को नुकसान होता है, देश का विकास प्रभावित होता है, उसे हमें दूर रखना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story