ऑर्डनेन्स क्लोदिंग फैक्ट्री के कर्मचारियों ने मांगों को लेकर शुरू की हड़ताल

यूपी के ऑर्डनेन्स क्लोदिंग फैक्ट्री के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर तीन दिन की हड़ताल शुरू कर दी है। इस फैक्ट्री में सेना की वर्दी का निर्माण किया जाता है, लेकिन पिछले कुछ वक्त से इस फैक्ट्री में वर्क लोड काफी कम हो गया है।

शाहजहांपुर: यूपी के ऑर्डनेन्स क्लोदिंग फैक्ट्री के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर तीन दिन की हड़ताल शुरू कर दी है। इस फैक्ट्री में सेना की वर्दी का निर्माण किया जाता है, लेकिन पिछले कुछ वक्त से इस फैक्ट्री में वर्क लोड काफी कम हो गया है। साथ ही कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज फैक्ट्री में कोई काम नहीं होने दिया। कर्मचारियों की मांग है कि वर्क लोड बढ़ाया जाए। अगर मांगे नहीं मानी गईं तो वह अनिश्चित काल धरने पर चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें…..एएफटी लखनऊ बार एसोसिएशन ने मनाया नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन

शाहजहांपुर के ऑर्डनेन्स क्लोदिंग फैक्ट्री में ही देश के सेना की वर्दी का निर्माण होता है, लेकिन पिछले कुछ समय से इस फैक्ट्री में वर्क लोड काफी कम हो गया है। इस फैक्ट्री मे सैंकड़ों लोग इस वक्त काम करते हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से सेना की वर्दी कार्य प्राइवेट सेक्टर में दे दिया गया जिसकी वजह से फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों के आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया। काम के साथ कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की भी मांग शुरू कर दी। आज फैक्ट्री के सभी कर्मचारियों ने एक होकर फैक्ट्री का काम बंद कर दिया। गेट के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर लगे। कर्मचारियों का कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गईं तो हम अनिश्चितकाल हड़ताल पर चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें…..लाखों के सामान के साथ दो चोर गिरफ्तार, पुलिस ने 48 घंटे में ऐसे किया खुलासा

कर्मचारी नेता विमल सक्सेना का कहना है कि कुछ साल से इस फैक्ट्री की हाल काफी खराब हो गई है। कर्मचारियों के आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। जब फैक्ट्री में कर्मचारी काम कर रहे हैं तो उनके हिस्से का काम काटकर प्राइवेट सेक्टर में क्यों दिया जा रहा है। साथ ही पुरानी पेंशन बहाली की जाए। उनका कहना है कि तीन दिन तक फैक्ट्री के अंदर कोई कार्य नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…..वकीलों ने पुलिस पर जमकर चलाए पत्थर, कई पुलिस कर्मी घायल

आपको बता दें कि आर्डनेन्स क्लोदिंग फैक्ट्री शाहजहांपुर में सबसे पुरानी फैक्ट्री है। इस जिले की सबसे ज्यादा आबादी इस फैक्ट्री में नौकरी कर चुकी है, लेकिन अब चार साल से इस फैक्ट्री की हालत काफी खराब हो चुकी है। इस फैक्ट्री को इस जिले में 100 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App