×

Diarrhea In Kanpur: कानपुर में फैला डायरिया का प्रकोप, पोस्टर चस्पा कर लगाई गुहार, बोले "योगी जी डायरिया से बचाओ"

Kanpur Diarrhea Cases: कानपुर में इस वक्त बेहद तेजी के साथ डायरिया पैर पसार रहा है जिसके चलते पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है और लोग डायरिया के डर से दहशत में जीवन जी रहे हैं।

Avanish Kumar
Published on: 24 Aug 2022 1:12 PM GMT (Updated on: 24 Aug 2022 1:38 PM GMT)
Outbreak of diarrhea spread in Kanpur, pleaded by pasting poster, said Yogi ji save from diarrhea
X

कानपुर: कानपुर में फैला डायरिया का प्रकोप

Kanpur News: कानपुर में इस वक्त बेहद तेजी के साथ डायरिया (diarrhea in kanpur) पैर पसार रहा है जिसके चलते पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है और लोग डायरिया के डर से दहशत में जीवन जी रहे हैं। लेकिन वहीं कानपुर के जूही बारादेवी क्षेत्र (Juhi Baradevi Area) में पिछले काफ़ी दिनों से सीवर लाइन जाम है जिसकी वजह से सीवर ओवर फ्लो होकर क्षेत्र में बह रहा है। सिर्फ़ इतना ही नहीं सीवर का दूषित बदबूदार पानी पूरे क्षेत्र में भरा पड़ा है।

क्षेत्रीय लोगों के द्वारा कई बार कानपुर नगर निगम (Kanpur Municipal Corporation) सहित स्वास्थ्य विभाग (health Department) में शिकायत कर फैलने वाली जान लेवा बीमारियों का अंदेशा जताया परंतु नतीजा वही "ढाक के तीन पात" रहा। ऐसे में सरकारी सिस्टम से आजिज़ और डायरिया से भयभीत लोगों ने "योगीजी डायरिया से बचाओ" के पोस्टर चस्पा कर गुहार लगाई है।


यहां पर लगाए गए पोस्टर

डायरिया के डर से घबराकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) से गुहार लगाने वाले आम लोग किदवई नगर (Kidwai Nagar) विधानसभा के वार्ड14 जूही बाथम का हाता के रहने वाले है सरकारी सिस्टम की अनदेखी के चलते हैं।पिछले लगभग 2 महीने से सीवर के दूषित पानी से पटा पड़ा है पूरे हाते में बदबूदार पानी का भराव है।


लोग बीमारियों से आशंकित होकर कानपुर नगर निगम के अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं परंतु उनकी सुनने वाला कोई नही है शहर के कई हिस्सों में डायरिया ने पैर फैला रखा है जिससे अब तक अलग अलग क्षेत्रों में 4 से अधिक लोगों की जान भी जा चुकी है ऐसे में भयभीत लोगों ने अब पोस्टर चस्पा कर योगी सरकार से ही सीधे गुहार लगा रहे हैं।


क्या बोले क्षेत्रीय लोगों

अमन, सुजीत, अनीता व अन्य क्षेत्री लोगों ने बताया कि लंबे समय से सीवर समस्या से हम लोग परेशान हैं इस मामले को लेकर कई बार क्षेत्रीय पार्षद से भी कहा गया है नगर निगम में भी शिकायतें की गई है मगर कोई भी हमारी सुनने वाला नहीं है और इस समय कानपुर के कई जगहों पर डायरी का को फैला हुआ है जिससे हम सभी बेहद डरे हुए हैं और हम सभी को अपने परिवार की चिंता है जिसके चलते पोस्टर चस्पा कर अपनी बात को आप सभी के माध्यम से मुख्यमंत्री तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। शायद हमारी समस्या मुख्यमंत्री जी तक पहुंच जाए और कोई सहायता मिल जाय ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story