×

Mahoba News: ओवरलोड ट्रक ने मासूम को कुचला, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम, भारी पुलिस बल गांव में मौजूद

Mahoba News: महोबा में ओवरलोड ट्रक ने 5 वर्ष की मासूम बच्ची को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। बच्ची की मौत हो जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 4 Dec 2022 10:14 AM GMT
Overload truck crushed innocent, angry villagers jammed, heavy police force present in village
X

महोबा: ओवरलोड ट्रक ने मासूम को कुचला

Mahoba News: महोबा में ओवरलोड ट्रक ने 5 वर्ष की मासूम बच्ची को कुचल (Overload truck crushed innocent) दिया जिससे उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। बच्ची की मौत हो जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया है तीन घंटे तक जाम लगा होने के कारण बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंसे रहे। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर और सीओ सहित तीन थानों का पुलिस (UP Police) बल मौके पर पहुंच गया। जहां ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया गया है।

ग्रामीण बस्ती के अंदर से ओवरलोड ट्रकों के निकलने पर आक्रोशित हैं जिसके चलते पूर्व में भी कई हादसे हो चुके हैं। यह दर्दनाक हादसा जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पसवरा गांव का है। जहां पर घर के दरवाजे में खेल रही एक 5 साल की मासूम पर ओवरलोड ट्रक चढ़ जाने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। ट्रक के पहिए के नीचे आ जाने से मासूम की मौत हुई है। ऐसे में इक्कठा हुए ग्रामीणों ने ट्रक चालक को पकड़कर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी और गांव के मुख्य मार्ग में जाम लगा दिया।

ओवरलोड ट्रक सीधा बच्ची के ऊपर चढ़ गया

बताया जाता है कि पसवारा गांव में रहने वाले ओमप्रकाश की इकलौती 5 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी अपने घर के बाहर खेल रही थी। अचानक वहां से गिट्टी लादकर गुजर रहा ओवरलोड ट्रक सीधा बच्ची के ऊपर चढ़ गया और ट्रक के पहिए के नीचे आकर मासूम की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जाता है कि ट्रक चालक शराब के नशे में था जिसके कारण यह हादसा हुआ है। इस दर्दनाक हादसे के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और देखते ही देखते ट्रक चालक को उतार कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं ग्रामीणों ने ट्रक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और जाम लगा दिया। तकरीबन तीन घंटे तक जाम लगा रहा।

ग्रामीणों के जाम लगाने की सूचना मिलते ही तीन थानों की पुलिस सहित एएसपी आर० के० गौतम, एसडीएम जितेंद्र कुमार और सीओ रामप्रवेश राय मौके पर पहुंच गए जहां ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की गई। ग्रामीण इस बात पर अड़े हुए थे कि बस्ती के अंदर से गुजर रहे ओवरलोड ट्रकों को रोका जाए क्योंकि आए दिन हादसे हो रहे हैं। बस्ती के अंदर से निकल रहे ट्रकों से ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बस्ती होने के बावजूद भी ओवरलोड ट्रक तेज रफ्तार यहां से गुजरते हैं जिससे उड़ती धूल और डस्ट से लोग परेशान हैं तो वहीं आए दिन हो रहे हादसे भी चिंता का कारण बने हैं और आज हुए हादसे के बाद से ग्रामीण भड़क गए और जाम लगा दिया। जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा है तब कहीं जाकर जाम खुल सका। वहीँ एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है ।

खदान से बड़े पत्थर लादकर ट्रक आ रहा था

इस हादसे को लेकर एसडीएम जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि खदान से बड़े पत्थर लादकर ट्रक आ रहा था जिसके नीचे दबकर मासूम बच्ची की मौत हो गई जिस पर आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों द्वारा ट्रक को रोककर जाम लगा दिया गया था। ग्रामीणों की मांग है कि इस रास्ते से ट्रक न गुजरे जिसके लिए व्यवस्था की जा रही है साथ ही यहाँ से धीमे गति से ट्रक निकले इसके लिए पुलिस के बेरियल लगाया जा रहा है और ब्रेकर बनाये जा रहे है साथ ही खदान मालिक द्वारा सड़क पर पानी के छिड़काव के निर्देश दें दिए गए है और आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story