×

UP Politics: सनातन को राष्ट्रीय धर्म बताने पर ओवैसी का सीएम योगी पर हमला, अखिलेश पर भी साधा निशाना

UP Politics: ओवैसी ने कहा कि जब तक इस देश में अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान रहेगा, उस समय तक इस देश में कोई एक धर्म नहीं हो सकता है। यह संविधान की खूबसूरती है कि यह देश हर धर्म को मानता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Feb 2023 11:45 AM GMT
Owaisi attacks CM Yogi
X

Owaisi attacks CM Yogi (Social Media)

UP Politics: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वो बयान काफी सुर्खियों में है, जिसमें उन्होंने सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म बताया था। मीडिया में इस बयान पर तो जरूर चर्चा हुई लेकिन मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी की तरफ से कोई खास प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली। अब हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का इस पर रिएक्शन आया है। उन्होंने कहा कि यूपी सीएम उन्हें बता दें कि किस बात में सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म बताया गया है।

ओवैसी ने कहा कि जब तक इस देश में अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान रहेगा, उस समय तक इस देश में कोई एक धर्म नहीं हो सकता है। यह संविधान की खूबसूरती है कि यह देश हर धर्म को मानता है। योगी आदित्यनाथ का बयान अफसोस करने लायक है। संविधान की शपथ लेकर यूपी सीएम कैसे हिंदुत्व को बढ़ावा दे सकते हैं।

क्या कहा था सीएम योगी ने ?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों एक निजी समाचार टेलीविजन चैनल को साक्षात्कार देने के दौरान सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म बताया था। उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म भारत की आत्मा है। यही मानवता के कल्याण का मार्ग दिखाएगा।

अखिलेश पर साधा निशाना

एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा के इतिहास में सबसे अधिक मुसलमानों ने वोट पिछले विधानसभा चुनाव में दिया था। इसके बावजूद बीजेपी की सरकार बन गई। मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है लेकिन अब वो कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। जब चुनाव होता है तब केवल सपा को मुस्लिम वोट देने की बातें होती हैं लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद कोई पलट कर नहीं पूछता।

इसके अलावा ओवैसी ने असम सरकार द्वारा बाल विवाह के खिलाफ की जा रही कार्रवाईयों पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन पुरूषों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी पत्नियों की देखभाल कौन करेगा। हैदराबाद सांसद ने एक ऐसी ही महिला द्वारा आत्महत्या करने का जिक्र करते हुए कहा कि ये गलत हो रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story