×

कलर टैंक में गिरने से मालिक समेत 4 मजदूरों की मौत, 1 की हालत गंभीर

By
Published on: 11 Sep 2016 12:00 PM GMT
कलर टैंक में गिरने से मालिक समेत 4 मजदूरों की मौत, 1 की हालत गंभीर
X
owner workers death fall color tank factory hapur

हापुड़ः पिलखुवा बस अड्डा पुलिस चौकी के पास तिरपाल फैक्ट्री में कलर टैंक की सफाई करने उतरे मालिक समेत चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजदूर को उपचार हेतु स्थानीय नर्सिंग होम में भर्ती कराया और चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलने पर मृतक फैक्ट्री मालिक के परिजनों में कोहराम मच गया।

जहरीली गैस से हुई मौत

-पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र की बस अड्डा पुलिस चौकी के निकट संदीप तिरपाल फैक्ट्री है।

-इसके मालिक पिलखुवा निवासी संदीप तायल है।

-फैक्ट्री में तिरपाल पर कलर करने का काम किया जाता है।

-owner workers death fall color tank factory hapur रविवार की दोपहर फैक्ट्री में दो मजदूर कलर टैंक की सफाई करने नीचे उतरे।

-काफी देर बाद बाहर नहीं आने पर तीसरा मजदूर टैंक में गया।

-वह भी बाहर नहीं आया तो संदीप को चिन्ता होने लगी।

-संदीप एक मजदूर को लेकर कलर टैंक में उतरा लेकिन टैंक में जहरीली गैस बनने के कारण सभी बेहोश होकर टैंक में नीचे गिर गए।

मजदूरों ने मचाया शोर

टैंक में से काफी देर बाद मजदूर और फैक्ट्री मालिक के काफी देर बाद बाहर नहीं आने पर अन्य मजदूरों ने शोर मचा दिया। इसे सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजदूर और फैक्ट्री मालिक को टैंक से बाहर निकालकर उपचार हेतु स्थानीय नर्सिंग होम में भर्ती कराया। हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने फैक्ट्री मालिक संदीप तायल, मजदूर शिवा, राजकुमार, ललित को मृत घोषित कर दिया जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। फैक्ट्री मालिक के परिजनों में कोहराम मच गया और वह रोते बिलखते हुए हॉस्पिटल पहुंचे।

डीएम, एसएसपी पहुंचे

घटना की सूचना मिलने पर डीएम अनिल ढींगड़ा, पुलिस अधीक्षक अलंकृता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक राम नयन यादव, एसडीएम एसपी सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। डीएम और पुलिस अधीक्षक ने फैक्ट्री का निरीक्षण किया।

Next Story