×

कोरोना मरीजों को राहत, लखनऊ पहुंचे Oxygen Tank, इलाज में नहीं होगी कमी

लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन कैप्सूल राजधानी पहुँच गए हैं।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 21 April 2021 9:59 AM GMT
कोरोना मरीजों को राहत, लखनऊ पहुंचे Oxygen Tank, इलाज में नहीं होगी कमी
X

ऑक्सीजन का ट्रक (Photo Ashutosh Tripathi)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश वासियों को बड़ी राहत मिली है। आज ऑक्सीजन की बड़ी खेप लखनऊ पहुँच गयी है। ऐसे में तीमारदार जो घंटों ऑक्सीजन रिफिलिंग के लिए लाइन में लग कर अपने परिजनों की जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में लगे हैं, उन्हें कुछ राहत मिलेगी। लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर ऑक्सीजन के टैंकर आ गए हैं। जिन्हे ट्रक के जरिये उनके गंतव्य तक पहुँचाया जाने का काम शुरू हो गया है।

दरअसल, कोरोना वायरस के भढ़ते मामलों ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम को हिला कर रख दिया। कहीं अस्पतालों में बेड नहीं है, तो कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। वहीं दवाइयों की किल्ल्त से भी लोग झूझ रहे हैं। इन सब के बीच लखनऊ से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आईं, जिसमे लोग ऑक्सीजन के लिए लम्बी कतारों में घंटों इंतज़ार करते दिखे।

मरीज ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ते नजर आये। दिल्ली हो या लखनऊ ऑक्सीजन के सिलेंडर को लेकर हर जगह मारामारी है। राजधानी लखनऊ के तालकटोरा के पास ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर पर आम लोगों की भीड़ कई दिनों से दिख रही है।

दूर-दूर से ऑक्सीजन का सिलेंडर भरवाने आ रहे लोग घंटों इंतज़ार के बाद जब खाली हाथ वापस लौट रहे हैं तो मायूसी चेहरे पर साफ़ दिखती है और अपने परिजन को खोने का डर दिल में लिए दरबदर भटकने को मजबूर हैं।

लखनऊ में ऑक्सीजन की इसी कमी को पूरा करने के लिए अब तीन ऑक्सीजन कैप्सूल राजधानी पहुँच गए हैं। ये कैप्सूल मालगाड़ी के जरिए लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे।

Shivani

Shivani

Next Story