×

UP Election Result 2022 : लखीमपुर खीरी की आठों सीटों पर भाजपा की जीत

Up Election Result 2022 : यूपी चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं। बीजेपी ने यूपी में जीत हासिल कर लिया है। लखीमपुर खीरी में भी बीजेपी ने सभी आठों सीट पर अपना कब्जा कर लिया।

Himanshu Srivastava
Published on: 11 March 2022 4:25 AM GMT
Bjp won all eight seat in Lakhimpur Kheri
X

लखीमपुर खीरी की आठों सीट पर भाजपा की जीत 

Up Election Result 2022: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri news) के आठ विधानसभा (BJP won all eight seats) क्षेत्रों के विजयी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है। लखीमपुर सदर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार योगेश वर्मा (BJP candidate yogesh Verma)ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा (Samajwadi party candidate utkarsh Verma) वोट सेे हरा दिया, जबकि गोला सीट (Gola assembly seat) बीजेपी प्रत्याशी अरविंद गिरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विनय तिवारी को 29,294 मतों से पराजित कर दिया है।

जानें कहां से कौन जीता

बात करें लखीमपुर खीरी की श्रीनगर सुरक्षित सीट की जहां पर बीजेपी की मंजू त्यागी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के रामशरन को 17,608 मतों से हरा दिया है। वहीं, जिले की दूसरी सुरक्षित सीट कस्ता मैं बीजेपी प्रत्याशी सौरभ सिंह सोनू ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुनील लाला को 13,817 वोट से पटकनी दी है।


जिले की धौरहरा सीट पर विनोद शंकर अवस्थी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी वरुण चौधरी को 24610 मतों से हराया है। निघासन सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी शशांक वर्मा ने समाजवादी पार्टी के आर एस कुशवाहा को 41009 मतों से हराया है । पलिया विधानसभा सीट भी बीजेपी के खाते में गई है, जिसमे बीजेपी प्रत्याशी रोमी साहनी ने समाजवादी पार्टी प्रीतिंदर कक्का को 38,129 वोट से हराया है।

मोहम्मदी विधानसभा सीट मैं बीजेपी के प्रत्याशी लोकेंद्र प्रताप सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी दाउद अहमद को 48,71 मतों से हराकर सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। बीजेपी की जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story