×

PAC Foundation Day: शौर्य और पराक्रम है पीएसी की पहचान, स्थापना दिवस में बोले सीएम योगी

PAC Foundation Day: यूपी पीएससी बल को आंतरिक सुरक्षा एवं विभिन्न चुनौतियां का सामना करने का जब भी अवसर मिला तो, उसने अपना सर्वोत्तम करने का प्रयास किया है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Dec 2022 9:04 AM GMT
PAC Foundation Day
X
सीएम योगी आदित्यनाथ (Pic: Social Media)

PAC Foundation Day: लखनऊ में आज पीएसी का स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। पीएसी का स्थापना दिवस राजधानी स्थित 35वीं पीएसी बटालियन परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने शिरकत की। सीएम योगी ने सराहनीय और उत्कृष्ट काम करने वाले जवानों को सम्मानित किया। स्थापना दिवस के मौके पर पीएसी के जवानों ने हैरतअंगेज करतब और शौर्य प्रदर्शन करके वहां सबको आश्चर्यचकित कर दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएसी के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएसी ने अपनी शानदार यात्रा पूरी की है। कानून व्यवस्था व पर्व-त्योहारों व अन्य अवसरों पर पीएसी की दिया गया योगदान सराहनीय है। जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होने कहा कि पीएसी बल अपने शौर्य और पराक्रम के लिए जाना जाता है। पीएसी बल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में पीएसी बल काम कर रहा है। यूपी पीएससी बल को आंतरिक सुरक्षा एवं विभिन्न चुनौतियां का सामना करने का जब भी अवसर मिला तो, उसने अपना सर्वोत्तम करने का प्रयास किया है।

संसद हमले के दौरान पीएसी बल ने दिखाया था पराक्रम

सीएम ने कहा कि 2001 में जब संसद पर कायराना हमला हुआ था, उस दौरान यूपी पीएसी बल के जवानों ने जो पराक्रम दिखाया वो किसी से छुपा नहीं है। उन्होने कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर हमले के दौरान भी उत्तर प्रदेश पीएसी बल ने आतंकियों के मंसूबो पर पानी फेर दिया था। इसीलिए उत्तर प्रदेश का पीएसी बल देश का सर्वोत्तम पीएसी बल माना जाता है।

पिछले 5 वर्षो में 1.60 लाख भर्तियां यूपी पुलिस में की गई

सीएम योगी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस में 1.60 लाख भर्तियां की गई हैं। जिससे युवाओं को बेहतर सेवा के अवसर मिले हैं। उन्होंने कहा कि 46 कंपनियां जिन्हें समाप्त कर दिया गया था, उन्हें पुनर्जीवित करते हुए सरकार ने 41 हजार से अधिक कार्मिकों को सेवा दी। साथ ही हमने 10 अतिरिक कंपनियों की स्थापना की है। आज हर पीएसी बटालियन में जवानों के आवासीय व्यवस्था के लिए बिल्डिंग निर्माण कार्य हो रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story