×

Firozabad: धर्म परिवर्तन न करने पर सर कलम करने की धमकी, पीएसी सिपाही का परिवार दहशत में

Firozabad: फेसबुक पर दोस्ती कर पीएससी के जवान की बेटी से संबंध बनाने और धर्म परिवर्तन नहीं करने पर युवती व उसके भाई का सर कलम करने की धमकी दिया।

Brajesh Rathore
Published on: 30 Oct 2022 8:27 AM GMT
Firozabad News
X

धर्म परिवर्तन। (Social Media) 

Firozabad: फेसबुक पर दोस्ती कर पीएससी के जवान (PSC Jawan) की बेटी से संबंध बनाने और धर्म परिवर्तन (Religion change) नहीं करने पर युवती व उसके भाई का सर कलम करने की धमकी देने का मामला सामने आया है, फिलहाल पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज लिया है और जांच कर रही है।

धर्म परिवर्तन करने का बनाने लगा दबाव

मामला फ़िरोज़ाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र का है, जहां पीएससी में तैनात सिपाही की 22 वर्षीय बेटी फेसबुक के जरिए अमरोहा निवासी शाहरुख उर्फ विहान से जुड़ी, लगभग एक माह पूर्व शाहरुख अपनी प्रेमिका से मिलने अमरोहा से फिरोजाबाद आया, उसके बाद वह उसे अपने साथ अमरोहा ले गया, वहां जाने के बाद उसके साथ निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा। इन दौरान पीड़ित को धमकी दी गई अगर वह उसके साथ निकाह नहीं करेगी तो वह उसके अश्लील फोटो और वीडियो फेसबुक पर वायरल कर देगा, जिसकी शिकायत पीड़िता द्वारा पुलिस को दी गई।

पीड़िता की तहरीर के आधार पर आईटी एक्ट में मामला दर्ज

पुलिस की ओर से पीड़िता की तहरीर के आधार पर आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। जब पीड़ित से न्यूजट्रैक रिपोर्टर ने घर जा कर बातचीत की तो परिवार के लोग बदनामी से डरे दिखायी दिये। वहीं सर कलम की धमकी से परिवार के लोगों के चेहरे पर भय स्पष्ट दिखाई दिया।

हिन्दू लड़कियों को फंसाकर धर्म परिवर्तन की धमकी देता है: युवती

वहीं, युवती का कहना है कि आरोपी युवक की मुस्लिम होते हुए भी फेसबुक, इंस्टाग्राम पर विहान नाम की फर्जी आईडी है। वह इनसे हिन्दू बनकर हिन्दू लड़कियों को फंसाकर धर्म परिवर्तन की धमकी देता है। आरोपी के बहन बहनोई भी पीड़िता का जीवन बर्बाद करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित युवती के परिजनों ने सर कलम की धमकी के बाद थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

अति शीघ्र आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा: एसपी ग्रामीण

एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया थाना शिकोहाबाद में मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। अति शीघ्र आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story