×

Noida : 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर फिर लगे पाम ट्री, पत्नी अनु त्यागी ने दिया था अल्टीमेटम

नोएडा प्राधिकरण की ओएसडी वंदना त्रिपाठी ने बताया कि सोसाइटी के अंदर पेड़-पौधे लगाने का काम प्राधिकरण का नहीं है। यदि वहां पेड़ लगाए जा रहे हैं तो सोसाइटी के लोगों ने ही लगवाए होंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 27 Sep 2022 1:03 PM GMT
palm tree planted outside of shrikant tyagi house in grand omaxe society anu tyagi ultimatum
X

श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर फिर लगे पाम ट्री

Noida News : भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मांगे राम त्यागी (BKU National President Mangeram Tyagi) व अन्नु त्यागी के अल्टीमेटम के बाद मंगलवार (27 सितंबर 2022) को ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी (Grand Omaxe Society) में श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के घर के बाहर पेड़ लगाने का काम किया जा रहा है। यहां पाम ट्री लगाए हैं। 5 अगस्त को विवाद की जड़ भी पौधे थे और विवाद बढ़ने के बाद सोसाइटी के लोगों ने इन पेड़ों को हटाया था। इसके बाद प्राधिकरण की टीम श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर अवैध निर्माण को तोड़ा था।

नोएडा प्राधिकरण की ओएसडी वंदना त्रिपाठी (Noida Authority OSD Vandana Tripathi) ने बताया कि सोसाइटी के अंदर पेड़-पौधे लगाने का काम प्राधिकरण का नहीं है। यदि वहां पेड़ लगाए जा रहे हैं तो सोसाइटी के लोगों ने ही लगवाए होंगे। हालांकि, मौके पर प्राधिकरण के नियोजन विभाग और पुलिस टीम मौजूद है। जिनकी देख-रेख में ही पेड़ लगाए जा रहे हैं।

ओमेक्स सोसाइटी के बाहर प्रदर्शन

दरअसल, सोमवार को मांगे राम त्यागी और अन्नु त्यागी ने सोसाइटी के बाहर प्रदर्शन कर पुलिस और प्राधिकरण को अल्टीमेटम दिया था कि 24 घंटे के अंदर उखाड़े गए पेड़ों को दोबारा लगाया जाए। वहीं, सोसाइटी में जिन फ्लैटों में अवैध निर्माण है उसे ध्वस्त किया जाए। प्राधिकरण ने इस पर आश्वासन दिया जिसके बाद प्रदर्शन समाप्त किया गया।


यही पेड़ बने थे विवाद की जड़...

सोसाइटी वालों का आरोप था कि श्रीकांत त्यागी घर के बाहर पेड़ लगाकार कॉमन एरिया के जमीन को अपने कब्जे में ले रहा है। इसको लेकर ही पांच अगस्त को श्रीकांत और सोसाइटी की महिला के बीच विवाद हुआ। जिसमे श्रीकांत त्यागी ने महिला के साथ अभद्रता की और मामला बढ़ गया। जिसके चलते श्रीकांत त्यागी गैंगस्टर एक्ट में जेल में है।

वहीं पेड़ लगाए गए दोबारा...

सोसाइटी में वहीं पेड़ उसी स्थान पर दोबारा से लगाए जा रहे है। अब तक 7 पाम के पेड़ लगाए गए है। इन पेड़ो को उसी कद के है जो पेड़ उखाड़े गए थे। हालांकि इस मामले में सोसाइटी की ओर से कोई बोलने को तैयार नहीं है।

क्या है पूरा मामला?

श्रीकांत त्यागी ने नोएडा के सेक्टर-93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसाइटी में 5 अगस्त को श्रीकांत त्यागी और महिला के बीच नोकझोंक हो गई थी। श्रीकांत ने महिला के साथ बदसलूकी करते हुए धक्का दे दिया था। इस दौरान उसने महिला को गाली भी दी थी।

श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर एक्ट में मांगी जमानत....

श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर अधिनियम के तहत दायर मुकदमे में हाईकोर्ट से जमानत मांगी है। इस मामले में 22 सितंबर को सुनवाई हुई थी। जिसमें अदालत ने राज्य सरकार से काउंटर एफिडेविट मांगा है। अगले 3 सप्ताह में राज्य सरकार की ओर से गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर काउंटर एफिडेविट दाखिल करेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story