×

पंचायत चुनाव: पुलिस को मिली नई जिम्मेदारी, अब करना होगा ये काम

सिद्धार्थनगर जिले में तीसरे चरण में पंचायत चुनाव होना है। चुनाव में इस बार पुलिस को एक नयी जिम्मेदारी भी दी गयी है।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Intejar Haider
Published on: 11 April 2021 10:35 AM GMT (Updated on: 11 April 2021 11:59 AM GMT)
पंचायत चुनाव: पुलिस को मिली नई जिम्मेदारी, अब करना होगा ये काम
X

photos (social media)

सिद्धार्थनगर :सिद्धार्थनगर जिले में तीसरे चरण में पंचायत चुनाव होना है। पंचायत चुनाव में इस बार पुलिस को एक नयी जिम्मेदारी भी दी गयी है।पुलिस ऐसे प्रत्याशियों जो निर्विरोध चुने जायेगे उनके बारे में बारीकी से जांच करेगी कि कहीं निर्विरोध होने के लिये कोई गलत तरीका तो नही अपनाया गया है। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ने पंचायत चुनाव की तैयारियों के बारे बताते हुये कहा कि इस पंचायत चुनाव में बाहुबलियों पर पुलिस की नजर है।

सिद्धार्थनगर जिले में तीसरे चरण में पंचायत चुनाव होना है

अगर कोई भी प्रत्याशी पर दबाव बनाकर उसे चुनाव लड़ने से रोकने की कोशिश करता है तो पुलिस कार्यवाही करेगी। क्योंकि पुलिस की नजर ऐसे लोगो पर भी है जो पर्चा भरने के बाद वापस लेगे। पुलिस ऐसे लोगो से जानकारी लेगी अगर दबाव में पर्चा वापस लेने या फिर धमकी देने की बात सामने आती है तो पुलिस धमकी देने वाले पर केस दर्ज करेगी।

जिले की पुलिस ने अब तक 75 व्यक्तियों गैंगेस्टर की कार्यवाही की

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिले की पुलिस ने अब तक 25 प्रकरणों में 75 व्यक्तियों के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही की गई है l 91 व्यक्तियों के विरुद्ध गुंडा अधिनियम में कार्यवाही की रिपोर्ट दी गई जिसमें से 48 व्यक्ति अभी जिला बदर किए गए हैं l यह अपराधी चुनाव तक जिले से बाहर रहेंगे। 527 व्यक्तियों के विरुद्ध 110 जी की कार्यवाही की गई है।89 अभियुक्तों को शस्त्र अधिनियम में निरुद्ध किया गया है जिले में कुल दो अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी गई है। 393 व्यक्तियों को अवैध शराब निष्कर्षण में गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से 4हजार 1 सौ 64 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है।कुल 06 शराब भट्टी भी पकड़ी गई हैं जिनमें कई कुंटल लहन नष्ट किया गया है।

photos (social media)

63 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है

न्यायालय से जारी गैर जमानती वारंटियों में 63 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।जिले में कुल 395 हिस्ट्री शीट पहले से खुली हुई थी 38 कुख्यात अपराधियों की हिस्ट्री शीट अभी खोली गई है।चुनाव में संपूर्ण 433 हिस्ट्रीशीटर की नियमित निगरानी करते हुए इनकी गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।जिले में कुल 102 अपराधी सक्रिय अपराधी के रूप में सूचीबद्ध किए गए हैं जिनका डोजियर तैयार कर उन पर निगरानी रखी जा रही है।जिले के सभी मतदान केंद्रों का भ्रमण थाना प्रभारियों द्वारा दो दो बार किया जा चुका है।क्षेत्राधिकारीओ द्वारा भी संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का भ्रमण करते हुए आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही कराई जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story