×

पंचायत चुनाव के लिए लगी PAC कंपनियां, जवानों की निगरानी में होगा बिजनौर में मतदान

जिले की 1123 ग्राम पंचायत सहित 56 जिला पंचायत सदस्य व 11 ब्लॉक के बीडीसी सदस्यों के कल होने वाले मतदान...

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 18 April 2021 9:56 AM GMT
बिजनौर: पीएसी कंपनी और पुलिस जवानों की मौजूदगी में होगा पंचायत चुनाव
X

पंचायत चुनाव (फोटो- सोशल मीडिया)

बिजनौर: जिले की 1123 ग्राम पंचायत सहित 56 जिला पंचायत सदस्य व 11 ब्लॉक के बीडीसी सदस्यों के कल होने वाले मतदान को लेकर आज पुलिस लाइन और आरजेपी स्कूल व आईटीआई कॉलेज से पोलिंग पार्टी को रवाना किया गया है। कल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कुल 22 लाख 53 हज़ार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके वोट डालेंगे।कुल 1456 मतदान केंद्र पर 3686 पोलिंग बूथ बनाये गए है।कुल 154 मजिस्ट्रेट के लिए तैनात किए गए है।जबकि चुनाव को कराने में 130 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए है।

district is divided into 22 zones and 150 sectors in view of the three-tier panchayat elections. 5 company PAC and 15 thousand police personnel have been deployed. मतदान से पहले 28 हज़ार लोगो को मुचलका पाबंद किया गया है। चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिये अमरोहा,रामपुर,मुरादाबाद जिलों की पुलिस को जनपद में बुलाया गया है।चुनावी क्षेत्र में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल को लगाया गया है।हर सेक्टर में एक पुलिस इंस्पेक्टर और प्रशानिक अधिकारी को लगाया गया है।एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि चुनावी सुरक्षा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।गड़बड़ी करने वाले सभी लोगो पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। कोविड गाइड लाइन को लेकर सभी को बता दिया गया है।

बिजनौर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य सिंह मलिक ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बताया कि सभी तैयारियों को पूरा करके पोलिंग पार्टी को रवाना किया जा रहा है। साथ ही कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी को मास्क, सैनिटाइजर, हैंड वाश, पीपी किट सहित कर्मचारियों को पोलिंग स्टेशनों पर भेजा जा रहा है।सभी को समझाया गया है कि कोविड-19 को ध्यान में रखकर चुनाव प्रक्रिया को पूरा करना है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।
Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story