×

फाइटर प्लेन हादसे में शहीद पंकज सिंह को उनके डेढ़ साल के बेटे रुद्रांश ने दी मुखाग्नि

शहीद पंकज के अंतिम संस्कार में सांसद हेमा मालिनी, कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, श्री कांत शर्मा, पूर्व सांसद जयंत चौधरी, एमएलसी संजय लाठर सहित विभिन्न दलों के नेता व प्रशाशन एवम पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

Shivakant Shukla
Published on: 1 March 2019 3:27 PM GMT
फाइटर प्लेन हादसे में शहीद पंकज सिंह को उनके डेढ़ साल के बेटे रुद्रांश ने दी मुखाग्नि
X

मथुरा: जम्मू कश्मीर के बड़गांव में बुद्धवार को फाइटर प्लेन हादसे में शहीद हुए 27 वर्षीय कॉर्पोर्नल पंकज सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार की देर शाम को मथुरा पहुंचा।

सूर्यास्त के बाद पार्थिव शरीर पहुंचने के कारण उसको सेना के अस्पताल में रखवा दिया। शुक्रवार की सुबह सेना के अस्पताल से पहले एयर फोर्स की गाड़ियों में शव को बालाजी पुरम स्थित आवास पर ले जाया गया। और उसके बाद एक्सप्रेस वे के रास्ते उनके पैतृक गांव जरैलिया ले जाया गया। जहां गॉर्ड ऑफ ऑनर के बाद शहीद पंकज को गमगीन माहौल में उनके डेढ़ साल के बेटे रुद्रांश ने मुखाग्नि दी।

ये भी पढ़ें— लोकसभा चुनाव: सीविजिल एप रखेगा प्रत्याशियों पर नजर

शहीद पंकज कुमार का पार्थिव शरीर जैसे ही पैतृक गांव जरैलिया पहुंचा वैशे ही जन सैलाब उनके अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। हजारों की संख्या में लोग उनके एक बार अंतिम दर्शन को आतुर नजर आए। इस दौरान मौजूद लोगों ने भारत माता की जय पाकिस्तान मुर्दाबाद और शहीद पंकज अमर रहें के जमकर नारे लगाए।

गांव पहुंचने के बाद शहीद पंकज के पार्थिव शरीर को एक्सप्रेस वे के नजदीक स्थित अंत्येष्टि के लिए ले जाया गया। जहां पूरे सैन्य सम्मान के बाद गमगीन माहौल में पंकज के छोटे भाई अजय ने अपने भतीजे और पंकज के डेढ़ साल के बेटे रुद्रांश को गोद मे लेकर मुखंग्नि दी। इस दौरान वहां मौजूद हर आंख नम हो गयी। और उठने लगी पाकिस्तान को दमदार तरीके से जवाब देने की मांग।

ये भी पढ़ें— राजधानी में ट्रैक मरम्मत से आज कई ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

शहीद पंकज के अंतिम संस्कार में सांसद हेमा मालिनी, कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, श्री कांत शर्मा, पूर्व सांसद जयंत चौधरी, एमएलसी संजय लाठर सहित विभिन्न दलों के नेता व प्रशाशन एवम पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे। इस मौके पर मंत्री लक्ष्मीनारायण ने प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी द्वारा भेजी गई सहायता राशि शहीद परिवार को सौंपा गया।

ये भी पढ़ें— राज्यपाल के सुझाव पर लगाईं गयी सरोजनी नायडू की नई प्रतिमा

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story