Lucknow News: अमूल के बाद अब पराग ने बढ़ाए दूध के दाम, प्रति लीटर इतने रुपये का हुआ इजाफा

Lucknow News: आधा लीटर पराग गोल्ड का दाम एक रुपए बढ़कर 32 से 33 का हो गया है। आधा लीटर पराग स्टैंडर्ट 29 की जगह अब 30 रुपये में मिलेगा। वहीँ पराग खुला दूध 50 रुपये के बजाए 53 रुपये प्रतिलीटर मिलेगा। पराग के टोंड दूध की कीमतों में भी इजाफा हुआ है।

Dhanish Srivastava
Published on: 4 Feb 2023 11:56 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2023 12:41 PM GMT)
Lucknow Parag milk price three rupees per liter increase
X

Lucknow Parag milk price three rupees per liter increase (Social Media) 

Parag Milk Rate: लखनऊ दुग्ध संघ के पराग ब्रांड ने अपने दूध के दाम बढ़ा दिए है। नई दरें रविवार पांच फ़रवरी की शाम से लागू होंगी। पराग का फुल क्रीम मिल्क अब 63 के बजाए 66 रुपए में मिलेगा। आधा लीटर पराग गोल्ड का दाम एक रुपए बढ़कर 32 से 33 का हो गया है। आधा लीटर पराग स्टैंडर्ट 29 की जगह अब 30 रुपये में मिलेगा। वहीँ पराग खुला दूध 50 रुपये के बजाए 53 रुपये प्रतिलीटर मिलेगा।

पराग के टोंड दूध की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। आधा लीटर टोंड दूध 26 की जगह 27 रुपये में मिलेगा। जबकि इसका एक लीटर का पैक 51 के बजाए 54 रुपए में मिलेगा। पराग ने इस बढ़ोतरी के वजह उत्पादन लागत का बढ़ना बताया है। इससे पहले अमूल भी अपने दूध के दामों में इजाफा किया था।

शुक्रवार से अमूल ने बढ़ाए थे दाम, अब दिल्ली-एनसीआर वालों को मदर डेयरी दे सकती है झटका

अमूल ने तीन जनवरी को अपने दूध के दामों में तीन रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था। जबकि आधे लीटर दूध के दाम में एक रूपए की बढ़ोतरी की गई थी। अब पराग द्वारा दूध की दरें बढ़ाए जाने के बाद माना जा रहा है कि अन्य उत्पादक ब्रांड भी अपनी दरें बढ़ा सकते हैं। दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख दूध उत्पादक ब्रांड मदर डेयरी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि वो भी जल्द ही दामों में इजाफा कर सकती है। वहीं जानकारों का मानना है कि दूध की बढ़ती मांग, पशु चारा, ट्रांसपोर्टेशन जैसे कारकों में हो रहे बदलाव की वजह से ज्यादातर ब्रांड अपने रेट में बढ़ोतरी का कदम उठा सकते हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story