×

Mathura News: लैंडिंग के दौरान हाईटेंशन तार में फंसा पैराग्लाइडर, बड़ा हादसा टला

Mathura News: गोवर्धन क्षेत्र अंतर्गत सकरबा बाईपास पर उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब एक पैराग्लाइडर लैंडिंग के दौरान हाईटेंशन तार में फस गया। यह सूचना लोगों ने तत्काल बिजली विभाग को दी ताकि रेस्क्यू होने तक बिजली सप्लाई बंद रहे।

Mathura Bharti
Published on: 16 Nov 2022 12:24 PM GMT
X

घटना स्थल पर मौजूद लोग (सोशल मीडिया)

Mathura News: मथुरा के थाना गोवर्धन क्षेत्र अंतर्गत सकरबा बाईपास पर उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब एक पैराग्लाइडर लैंडिंग के दौरान हाईटेंशन तार में फस गया। पैराग्लाइडर के हाई टेंशन लाइन में फसने के साथ ही पैराग्लाइडर में बैठी महिला की चीख निकल गई और लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। हादसे के दौरान गनीमत यह रही कि हाई टेंशन लाइन में करेंट नहीं था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। पैरा ग्लाइडर के बिजली के तारों में फंसे होने की सूचना लोगों ने तत्काल बिजली विभाग को दी ताकि रेस्क्यू होने तक बिजली सप्लाई बंद रहे।

पैरा ग्लाइडर के बिजली के तारों में फंसने के साथ ही नगर पंचायत की जेसीबी मौके पर पहुंची और जेसीबी के माध्यम से पैरा ग्लाइडर के तारों को काटकर बिजली के तारों से अलग किया गया तब कहीं जाकर पैरा ग्लाईदार अलग हो सका। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त पैरा ग्लाइडर में नगर पंचायत अध्यक्ष गोवर्धन की पुत्र वधु सवार थी और निजी कंपनी का पैरा ग्लाइडर बिना अनुमति के दो दिन से गोवर्धन क्षेत्र में गोवर्धन परिक्रमा के पास उड़ रहा था।

जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत के रिश्तेदार का ही यह निजी पैराग्लाइडर बताया जा रहा हे। फिलहाल हादसे के वक्त का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एसडीएम से इसकी परमिशन के बारे में जानकारी ली। जिस पर एसडीएम के स्तर से निजी कंपनी द्वारा कोई परमिशन न लेने की बात भी स्पष्ट हो गई है। जिसके बाद पुलिस अब इस मामले में मुकदमा लिख निजी कंपनी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कह रही है। इस संबंध में सी ओ गोवर्धन राममोहन शर्मा ने बताया कि कम्पनी के कर्मचारियों ने कोई परमिशन नही ली थी कार्यवाही की जा रही हे ।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story