Pariksha Pe Charcha in Prayagraj: प्रधानमंत्री ने छात्रों को दिया मन्त्र, छात्र-छात्राओं ने कहा आत्मविश्वास हुआ और मजबूत

Pariksha Pe Charcha in Prayagraj: PM मोदी से चर्चा के दौरान छात्रों ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री हमें परीक्षा के मौके पर प्रेरित कर रहे हों तो हमारा आत्मविश्वास खुद-ब-खुद मजबूत हो जाता है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 1 April 2022 12:03 PM GMT (Updated on: 1 April 2022 12:10 PM GMT)
Pariksha Pe Charcha in Prayagraj: प्रधानमंत्री ने छात्रों को दिया मन्त्र, छात्र-छात्राओं ने कहा आत्मविश्वास हुआ और मजबूत
X

Pariksha pe Charcha in Prayagraj: परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) में देश के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे करीब 1000 छात्रों से सीधा संवाद किया है। इस दौरान तमाम छात्रों ने परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से सवाल भी पूछे। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों के सवालों का जवाब दिया, साथ ही उन्हें परीक्षा में सफलता के मंत्र भी दिए हैं।

इस पूरे कार्यक्रम को देश के तमाम शहरों के स्कूलों में भी वर्चुअल प्रसारण (virtual broadcast) किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्र को छात्रों ने ग्रहण किया। प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को संगम नगरी प्रयागराज के न्यू कैंट स्थित केन्द्रीय विद्यालय (kendriya Vidyalaya) में भी वर्चुअल प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में मौजूद छात्रों ने पीएम के संवाद को सुना।

परीक्षा को न बनाएं तनाव-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने छात्रों को बताए गए अपने मंत्र में कहा कि छात्रों को परीक्षा के दौरान तनाव लेकर नहीं बल्कि उत्सव के तौर पर परीक्षा में जाना होगा। पीएम मोदी की इन बातों ने छात्रों और शिक्षकों बेहद प्रभावित किया। छात्रों ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री हमें परीक्षा के मौके पर प्रेरित कर रहे हों तो हमारा आत्मविश्वास खुद-ब-खुद मजबूत हो जाता है। जो हमें परीक्षा के समय बेहद मजबूती प्रदान करेगा।

प्रयागराज: पीएम मोदी की तारीफ़ करती हुई एक छात्रा

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं इसी महीने से

प्रयागराज के केंद्रीय विद्यालय के छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए टिप्स की जमकर सराहना की। छात्र-छात्राओं का कहना है कि जब भी एग्जाम आते हैं तो बेचैनी घबराहट होती है। लेकिन आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा दिया गया प्रेरित संवाद अब हम लोगों की काफी मदद करेगा। आपको बता दें इसी महीने से ही सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया ये संवाद छात्र छात्राओं को काफी प्रेरित करेगा।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story