×

Ballia News: बलिया के माल्देपुर में बनेगा डॉल्फिन व्यू प्वाइंट, परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने दी जानकारी

Ballia News: पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बलिया के माल्देपुर में ' डॉल्फिन व्यू प्वाइंट बनेगा। परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने जानकारी दी।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 6 Dec 2022 3:31 PM GMT (Updated on: 6 Dec 2022 5:28 PM GMT)
Ballia News
X

परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह। (Social Media)

Ballia News: पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बलिया के माल्देपुर में ' डॉल्फिन व्यू प्वाइंट बनेगा। परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने जानकारी दी। मंगलवार को बलिया विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो जिले के लोगो को बाढ़ व जल जमाव की विभीषिका से काफी हद तक राहत मिल जाएगी।

100 करोड़ रुपये से भी अधिक की परियोजनाओं को दी मंजूरी

इस विभीषिका से बचाव के लिए सरकार द्वारा 100 करोड़ रुपये से भी अधिक की परियोजनाओं को मंजूरी दे दी गई है। जिले के करीब एक दर्जन से भी अधिक परियोजनाओं को शासन ने स्वीकृत कर दिया है। इसमे स्पर, तटबंध , पक्का घाट व पुनरुद्धार के साथ ही माल्देपुर में ' डॉल्फिन व्यू प्वाइंट का निर्माण होना है।

परियोजनाओं पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा: दयाशंकर सिंह

दयाशंकर सिंह ने कहा कि सबकुछ ठीक रहा तो इन परियोजनाओं पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और बाढ़ से पहले इन परियोजनाओं को पूरा कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। परिवहन राज्यमंत्री ने कहा कि इन सारे कार्यों के अलावा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बलिया में गंगा नदी के बाएं किनारे पर स्थित माल्देपुर में 'डॉल्फिन व्यू प्वाइंट के निर्माण कार्य को मंजूरी दे दी गई है।

इंद्रपुर थमहनपुरा बंध के मध्य सुरक्षार्थ कार्य रेगुलेटर निर्माण कार्य होगा

इसके अलावा इंद्रपुर थमहनपुरा बंध के मध्य सुरक्षार्थ कार्य रेगुलेटर निर्माण कार्य होगा। पक्के घाट का निर्माण श्रीरामपुर व उजियार घाट पर भी होगा। एक पक्के घाट के लिए करीब 11 करोड़ रुपये से भी अधिक का बजट दिया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जो भी घोषणाएं की गई है उनको प्राथमिकता पर पूरा करना ही उनका लक्ष्य है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story