×

लखनऊ महोत्सव: अब पार्किंग होगी आसान, प्रशासन बना रहा मोबाइल ऐप

aman
By aman
Published on: 9 Jan 2018 11:14 AM GMT
लखनऊ महोत्सव: अब पार्किंग होगी आसान, प्रशासन बना रहा मोबाइल ऐप
X
लखनऊ महोत्सव: अब पार्किंग होगी आसान, प्रशासन बना रहा मोबाइल ऐप

लखनऊ: आगामी 24 जनवरी से शुरू होने जा रहे लखनऊ महोत्सव में पार्किंग अब लोगों के लिए समस्या नहीं बनेगी। जिला प्रशासन एक ऐसा 'ऐप' ला रहा है, जो महोत्सव के दौरान लोगों को पार्किंग की सटीक लोकेशन और वहां उपलब्ध जगह की जानकारी देगा। ऐप को डाउनलोड करने की सुविधा जल्द शुरू की जाएगी।

जिला प्रसाशन से जुड़े अधिकारीयों ने बताया, कि लखनऊ महोत्सव जैसे आयोजनों के समय पार्किंग सबसे बड़ी समस्या के रूप में सामने आता है। लेकिन हम ऐसा एप्लिकेशन तैयार कर रहे हैं, जो इस समस्या को दूर कर देगा।

यूपी दिवस पर भी कर सकेंगे इस ऐप का उपयोग

अधिकारियों ने बताया, कि यह ऐप निःशुल्क होगा। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। इस ऐप का लिंक लखनऊ महोत्सव की वेबसाइट पर भी दिया जाएगा। जिस पर क्लिक करते ही ऐप डाउनलोड करने का विकल्प खुल जाएगा। इसके माध्यम से पार्किंग लोकेशन और उपलब्ध जगह की जानकारी सीधे मोबाइल पर मिल जाएगी। लखनऊ महोत्सव के बाद यूपी दिवस पर भी इस ऐप का उपयोग किया जा सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story