×

बदल गया पीएमओ से संसदीय कार्यालय का पता, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

साल 2014 में नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सांसद चुने गए तो अपने क्षेत्र की जनता की शिकायतों को दूर करने के लिए संसदीय कार्यालय बनाया। रविन्द्रपुरी इलाके में बने संसदीय कार्यालय में सिर्फ बनारस ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के लोगों की शिकायतों का निस्तारण होता था।

SK Gautam
Published on: 18 Feb 2020 4:40 PM GMT
बदल गया पीएमओ से संसदीय कार्यालय का पता, अब मिलेंगी ये सुविधाएं
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय का पता अब बदल गया है। अब नया पता भेलूपुर थाना अंतर्गत जवाहर नगर कालोनी है। मंगलवार को पूरे विधि विधान से नए कार्यालय का उदघाटन किया गया। इस दौरान बीजेपी के स्थानीय नेता मौजूद थे।

मिनी पीएमओ के रूप में मशहूर है संसदीय कार्यालय

साल 2014 में नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सांसद चुने गए तो अपने क्षेत्र की जनता की शिकायतों को दूर करने के लिए संसदीय कार्यालय बनाया। रविन्द्रपुरी इलाके में बने संसदीय कार्यालय में सिर्फ बनारस ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के लोगों की शिकायतों का निस्तारण होता था। लेकिन संसदीय कार्यालय में जगह की कमी के चलते फरियादियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था, लिहाजा संसदीय कार्यालय को बड़े भूखंड में स्थानांतरित करने का फैसला किया गया।

ये भी देखें : ये है ट्रंप की 10 करोड़ की कार, इसकी खासियत जानकर हो जाएंगे दंग

अब ऐसा है मोदी का संसदीय कार्यालय

जवाहर नगर कालोनी स्थित नया संसदीय कार्यालय काफी बसा है। संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिव शरण पाठक के मुताबिक इसमें 15 कमरे हैं। जिसमें फरियादियों के अलावा बीजेपी कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था है। उद्धघाटन के मौके पर काशी प्रान्त के अध्यक्ष के अलावा नगर और जिला स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। संसदीय कार्यालय में कार्यालय प्रभारी के अलावा उत्तर प्रदेश के मंत्री बैठते हैं और लोगों की शिकायतें सुनते हैं। कार्यालय का उद्घाटन हुआ, जहां सभी भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story