×

UP Election 2022: अमरोहा में BJP पर बरसीं मायावती, दिलाई सपा सरकार के दंगों की याद, कहा- उसे भूलना मत

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की दूसरी रैली आज अमरोहा में हुई, बसपा प्रमुख मायावती ने यहां जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बसपा अध्यक्ष ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगों के लिए तब की समाजवादी पार्टी सरकार पर आरोप लगाया।

aman
Written By aman
Published on: 4 Feb 2022 10:33 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 10:36 AM GMT)
UP Election 2022: अमरोहा में BJP पर बरसीं मायावती, दिलाई सपा सरकार के दंगों की याद, कहा- उसे भूलना मत
X

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) की दूसरी रैली आज, शुक्रवार को अमरोहा में हुई। बसपा प्रमुख मायावती ने यहां जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बसपा अध्यक्ष ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगों के लिए तब की समाजवादी पार्टी सरकार पर आरोप लगाया। मायावती ने लोगों से इसे नहीं भूलने के लिए कहा।

जनसभा में अपने संबोधन में उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने की हर संभव कोशिश करती दिखीं। उन्होंने, अपने सांसद रहते हुए बिजनौर दंगे के दौरान की गई मदद की भी याद दिलाई। मायावती ने कहा, 'समाजवादी पार्टी ने बसपा सरकार की तमाम अच्छी कोशिशों को खत्म कर दिया। जिले का नाम दोबारा बदल दिया। दंगों में पीड़ितों को सहारा नहीं दिया। उनके शासन में जातिवादी मानसिकता की झलक दिखाई देती रही।' मायावती ने अमरोहा की जनता से सपा को सबक सिखाने की अपील की।

खराब मौसम में भी समर्थक जुटे रहे

बसपा सुप्रीमो मायावती की यह रैली अमरोहा के जोया के गांव जोई में थी। मायावती का यह पूर्व से प्रस्तावित था। हालांकि, आज मौसम खराब होने के बावजूद बहुजन समाज पार्टी के समर्थक 'बहनजी' की एक झलक पाने के लिए जुटे रहे। पुलिस-प्रशासन ने भी पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए थे। यहां मायावती ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर भी दलितों के उत्पीड़न का आरोप लगाया।

माया के निशाने पर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार भी

मायावती ने मौजूदा सरकार पर धर्म के आधार पर नफरत फैलाने को लेकर भी निशाना साधा। बसपा प्रमुख ने गरीबों और मजदूरों के हित में कार्यक्रम को बीजेपी सरकार की ओर से पूरा नहीं किए जाने की भी बात कही। उन्होंने आरक्षण का कोटा नहीं पूरा करने को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को भी पक्षपाती कहा।

बसपा के दानिश अली अमरोहा से ही सांसद हैं

इससे पहले जब मायावती कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं तो बहुजन समाज पार्टी समर्थकों ने जोरदार नारेबाजी की। नारों के बीच उन्होंने मायावती का अमरोहा में स्वागत किया। बता दें, कि अमरोहा की लोकसभा सीट से बसपा के दानिश अली सांसद हैं। वहीं, अमरोहा जिले की विधानसभा सीटों में अब तक महज एक बार ही बसपा उम्मीदवार को जीत मिली है। बसपा समर्थकों का का मानना है, कि इस बार मायावती ने काफी सोच विचार कर प्रत्याशी को को मैदान में उतारा है। मायावती उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में आज दूसरी बार किसी जनसभा को संबोधित कर रही थीं। इससे पहले उन्होंने आगरा में दो फ़रवरी को सभा की थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story