×

Baghpat News: CM योगी ने कहा- अब विकास के मामले में इंद्रप्रस्थ से आगे बागपत

सीएम योगी ने बागपत जिलें को महाभारत काल से जोड़ा, कहां पांडवों ने पांच ग्राम में बागपत को भी मांगा था।

Paras Jain

Paras JainReport Paras JainDeepak RajPublished By Deepak Raj

Published on 29 July 2021 2:54 PM GMT

Yogi Adityanath
X
बागपत  में जनसभा के दौरान योगी आदित्यानाथ ( फोटो-ट्वीटर)
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Baghpat News: सीएम योगी चुनाव से पूर्व जगह-जगह विकास कार्यों को जायजा ले रहें हैं और लोगों की समस्या को सुनकर उसका निराकरण अधिकारियों के द्वारा करवा रहे हैं। लोगों के साथ जुड़ने का सीएम योगी का तरीका काफी रोचक है, वो लोगों को विकास कार्यों के माध्यम से जुड़ रहे हैं। उन्होंन बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी अभी से तैयार रहने के लिए कह दिया है।

आपको बता दें की सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बागपत पहुंचे। सुबह 11 बजे उनका हेलीकॅाप्टर पुलिस लाइन में उतरा। इसके बाद योगी ने महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। सिसाना गांव पहुंचकर एक परिवार से बात की और प्राथमिक विद्यालय में चल रहे वैक्सीनेशन की जानकारी ली। सीएम ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों को आगे बढाने के लिए कहा। सांसद सत्यपाल सिंह ने जिले की समस्याओं से अवगत कराया।

70 सालों का रुका विकास सात साल में हुआ


सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि बागपत प्रशासन ने कोरोना की दूसरी लहर में अच्छा काम किया है। पांच हजार साल पहले बागपत एक सामान्य गांव था। महाभारत काल में यह उन गांवों में शामिल था, जो पांडवों ने मांगे थे। वर्तमान में बागपत एक जिला है। इंद्रप्रस्थ को लेकर महाभारत का युद्ध हुआ था। आज बागपत इंद्रप्रस्थ को मात दे रहा है। 70 सालों के रुके विकास को सात सालों में कराया गया है।

पुलिस भर्ती में बागपत का नाम

सीएम योगी ने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि अच्छा कार्य कर रहे है। 1.37 लाख पुलिस की भर्ती में बागपत के अधिकांश गांवों से महिलाएं और पुरुष भर्ती हुए हैं। सरकारी सेवाओं में यहां के लोग हैं। सीएम योगी ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सभी को सचेत रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सरकार सभी लोगों को फ्री वैक्सीन दे रही है। कोरोना से बचाव के उपायों का पालन करते रहें।

सीएम योगी ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की

वहीं मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों से बैठक लेकर संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने के निर्देश दिए। कलक्ट्रेट सभागार में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया। इस दौरान बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष जनपद की विभिन्न समस्याओं से लेकर आवश्यकताओं के बारे में ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया।


जनसभा को संबोधित करते सीएम योगी


उन्होंने योगी आदित्यनाथ के सामने बागपत में रोडवेज बस स्टैंड बनाये जाने, जेवी कॉलेज बड़ौत को कृषि विवि बनाये जाने, बागपत चीनी मिल की क्षमता वृद्धि की मांग की। अधिकांश मांगों पर मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति भी जताई। गन्ने के भाव में बढ़ोतरी किये जाने, बकाया गन्ना भुगतान पर भी मुख्यमंत्री से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। मितली में मेडिकल कॉलेज का निर्माण दिसम्बर माह से शुरू होने पर सहमति जताई गई। बैठक में इसके अलावा कोविड से निपटने और पार्टी पदाधिकारियों को इस मिशन में सहयोगी भूमिका निभाए जाने को कहा।

5 अगस्त को सभी राशन डीलर्स के यहां पार्टी पदाधिकारियों द्वारा पहुँचकर राशन वितरण करवाया जाएगा।


साथ ही सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाये जाने के निर्देश पार्टी पदाधिकारियों को दिए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री योजना के तहत लोगों को निशुल्क दिए जाने वाले राशन वितरण पर कहा कि इस बार 5 अगस्त को सभी राशन डीलर्स के यहां पार्टी पदाधिकारियों द्वारा पहुँचकर राशन वितरण करवाया जाएगा।


उपभोक्ताओं को अलग से एक बैग में राशन दिया जाएगा जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी लगी होगी। योगी आदित्यनाथ ने सभी को विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी ताकत के साथ जुटने के निर्देश दिए और संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने को कहा। इस दौरान पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, विधायक योगेश धामा, कृष्णपाल मलिक, सहेंद्र सिंह रमाला, जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ठाकुर आदि मौजूद रहे।


Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story