×

Baghpat Crime News: अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई, आठ गिरफ्तार

बागपत पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान आठ लोगों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। सभी लोग दूसरे राज्यों में शराब की सप्लाई करते थे।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Raj
Published on: 11 July 2021 5:18 PM GMT
प्रतिकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है
X
प्रतिकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

Baghpat crime News: यूपी में योगी सरकार के सख्ती की वजह से बार्डर थाने पर गस्ती बढ़ा दी गई है जिसके परिणामस्वरुप नित रोज अवैध शराब की फैक्ट्रियों और उससे जुड़े कारोबार को नष्ट किया जा रहा है। इसी सिलसिले में बागपत पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया जो शराब बनाकर कई राज्यों में सप्लाई करता था।

आपको बता दें की बागपत पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो दिल्ली में अवैध शराब की फैक्ट्री चला रहे थे । दिल्ली के सिरसपुर (थाना समयपुर बादली) में दिल्ली पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने छापा मारकर 8 लोगो को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने 5 कार, शराब बनाने के उपकरण व लगभग एक हज़ार लीटर अवैध शराब जब्त की है ।

सभी लोग दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश में शराब की सप्लाई करते थे

बताया गया है कि पकड़े गए आरोपितों के पास से पुलिस ने लाखो की मात्रा में ढक्कन, ड्रम, ड्राई शीट, बोतल, फ़ूड कलर, यूरिया, ब्रांडेड कंपनियों के हॉलमार्क, प्रिंटिड सेलो टेप, मशीन आदि को जब्त कर लिया है। एसपी बागपत ने प्रेस कांफ्रेन्स कर बताया है कि ये सभी लोग दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश में शराब की सप्लाई किया करते थे । दूर-दूर तक इनका नेटवर्क फैला हुआ है इनकी टीम में और कौन कौन लोग है जो शराब की तस्करी करते है उनकी भी धरपकड़ जारी है।


प्रतिकात्मक फोटो


ये सभी शराब तस्कर दिल्ली, नोएडा, बागपत व शामली के रहने वाले है। शराब बनाने के लिए ये लोग चंडीगढ़ से केमिकल लेकर बागपत से होते हुए दिल्ली जा रहे थे उसी समय पुलिस ने चेकिंग के दौरान उन्हें पकड़ लिया और आरोपितों के पास से लगभग 1000 लीटर अवैध शराब जब्त की है। एसओजी की टीम ने पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर दिल्ली में अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापा मारा है।

पकड़े गए अन्तर्राज्यीय शराब तस्करो में रवि पुत्र सुरेंद्र निवासी ग़ाज़ियाबाद, जितेंद्र पुत्र सतपाल निवासी चांदीनगर बागपत, संजीत कुमार झा पुत्र वीरेंद्र निवासी नोएडा, मोनू वालिया पुत्र कृष्ण कुमार निवासी शामली, ब्रिजेश पुत्र दशरथ निवासी नोएडा, चेतराम पुत्र जवाहर जुगले निवासी शाहदरा दिल्ली, शानू पुत्र शाकिर हुसैन निवासी नोएडा, छोटे खा पुत्र मौ अनवर निवासी उस्मानपुर दिल्ली शामिल है।

बताया गया है कि इस गिरोह का सरगना रवि पुत्र सुरेंद्र निवासी ग़ाज़ियाबाद है। बागपत पुलिस व एसओजी की टीम दिल्ली के लिए रवाना की गई और दिल्ली में स्थानीय पुलिस समयपुर बादली पुलिस के सहयोग से टीम ने सिरसपुर में छापा मारकर उक्त शराब की अवैध फैक्ट्री को पकड़ा है। जहा से शराब बनाने की भारी मात्रा में अवैध सामग्री जब्त की गई है ।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story