×

Baghpat Crime News: एसपी ऑफिस पर दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों ने किया आत्मदाह का प्रयास, हंगामा

दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों ने एसपी बागपत के कार्यालय पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने के प्रयास किया है।

Paras Jain
Published on: 28 Aug 2021 10:31 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2021 11:01 AM GMT)
Baghpat SP office
X

पुलिस अधीक्षक कार्यालय बागपत (फोटो-न्यूजट्रैक)

Baghpat Crime News: उत्तर प्रदेश के बागपत में एक दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों ने शनिवार को एसपी बागपत के कार्यालय पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने के प्रयास किया है। मामला बागपत के बिनौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां की रहने वाली एक नाबालिग के साथ पड़ोस के रहने वाले युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। आरोप है कि पड़ोसी युवक ने जबरन पहले तो दुष्कर्म किया फिर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। अब उक्त मामले में दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों पर समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा है। इसीलिए दूसरे पक्ष ने दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों पर एससी/एसटी एक्ट में एक केस दर्ज करा दिया है। आरोप है कि झूठा मुकदमा लिखवाकर दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों पर सुलह का दबाव बनाया जा रहा है। वहीं पीड़ित परिजनों के आत्मदाह के प्रयास के बाद अब पुलिस भी पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल में जुट गई है।

बता दें कि मामला बागपत के बिनौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है। मामला दो अलग अलग समुदाय से जुड़ा है। बताया गया है कि बीते 9 अगस्त को विशेष समुदाय की एक नाबालिग के साथ पड़ोस के रहने वाले एक दलित युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया और पीड़िता को धमकी देते हुए फरार हो गया। पीड़िता ने जब पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन फानन में परिजनों ने बीते 15 अगस्त को बिनौली थाना में आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को जेल भेज दिया। अब दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों पर लगातार समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा था जिसपर परिजन राजी नही थे।

इसीलिए आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने एससी-एसटी एक्ट का फायदा उठाते हुए उनके विरुद्ध एक झूठा मुकदमा थाना बिनौली में लिखवा दिया। जिससे पीड़िता के परिजनों पर दबाव बनाया जा सके। इसी बाबत परेशान होकर आज दुष्कर्म पीड़िता के परिजन एसपी आफिस पहुँचे, जहां पीड़ित परिजनों ने अपने ऊपर बोतल से पेट्रोल छिड़क लिया और आत्मदाह करने का प्रयास किया। देखते ही देखते वहां मौजूद पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों ने उन्हें आत्मदाह करने से बचा लिया। उसके बाद घण्टों तक एसपी दफ्तर पर हंगामा होता रहा। हंगामा बढ़ता देख अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कर कार्यवाही के निर्देश दे दिए है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story