×

एक्शन में योगी सरकार: गुंडे-माफियाओं की हालत खराब, गैंगस्टर एक्ट के तहत 30 लाख की सम्पत्ति कुर्क

Baghpat: मामला बागपत जनपद के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के चिरचिटा गॉव का है । जहा का रहने वाला अभियुक्त यशवीर उर्फ जसवीर पुत्र तिलकराम है जिसपर बागपत, मेरठ, मुज़फ्फरनगर जनपदों में करीब 20 मुकदमे दर्ज है ।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Dec 2021 4:55 PM GMT
Coronavirus: यूपी में कोविड ने सैकड़ा पार किया, लखनऊ में 25 केस, योगी हुए सख्त
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो : सोशल मीडिया )

Baghpat: बागपत में आतंक का पर्याय बन चुके यशवीर उर्फ जसवीर पर सोमवार को योगी सरकार का हंटर चला है । उत्तरप्रदेश की बागपत पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत एक अपराधी की लगभग 30.13 लाख रुपये कीमत की सम्पत्ति कुर्क की है । आरोपी पर जनपद बागपत समेत मेरठ व मुज़फ्फरनगर में करीब 20 मुकदमे दर्ज है ।

बता दे कि मामला बागपत जनपद के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के चिरचिटा गॉव का है । जहा का रहने वाला अभियुक्त यशवीर उर्फ जसवीर पुत्र तिलकराम है जिसपर बागपत, मेरठ, मुज़फ्फरनगर जनपदों में करीब 20 मुकदमे दर्ज है । आरोपित यशवीर एक शातिर किस्म का अपराधी है जिसमे हत्या का प्रयास, लूट, गैंगस्टर समेत कई धाराओं में मुकदमे है ।

आरोपित यशवीर उर्फ जसवीर पश्चिमी उप्र में आतंक का पर्याय बन गया था । प्रशासन का दावा है कि आरोपित ने अवैध तरीके से धन अर्जित कर मकान का निर्माण कराया है। सोमवार को बागपत की सिंघावली अहीर पुलिस ने धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कारवाई करते हुए उसकी लगभग 30.13 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गयी है ।

सीओ बागपत अनुज मिश्र का कहना है कि थाना सिंघावली के गॉव चिरचिटा में आरोपित ने अवैध तरीके से सम्पत्ति अर्जित की हुई थी । आरोपी पर जिलाधिकारी बागपत के निर्देशानुसार धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत लगभग 30 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गई है । आरोपी यशवीर उर्फ जश्वीर एक शातिर किस्म का अपराधी है । बागपत पुलिस द्वारा शातिर अपराधियों के विरुद्ध ये अभियान आगे भी जारी रहेगा ।

UP Mafia: 2021 का वर्ष उन लोगों के लिए एक तरह से काल बनकर सामने खड़ा रहा,जो लोग कभी यूपी की सत्ता को अपने इशारे पर घुमाते थे।वे बाहुबली माफिया व अपराधियों (up most wanted gangster) का यह पूरा वर्ष 2021 जेल में एक सामान्य कैदी की तरह बिता है और 2022 भी सम्भवतया जेल में बीतने की आशंका है।

इस 2021 वर्ष में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खां ने मुकद्दमों का शतक ही पूरा कर लिया है।वैसे तो योगी सरकार ने इस वर्ष पूरे सूबे में 25 बड़े माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाहियां की है लेकिन इस वर्ष 2021 व योगी सरकार- पूर्व मंत्री आजम खां, बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद के जहन से नहीं उतरेगी।जेल में बन्द ये तीनों बाहुबली इस बात की इबादत जरूर करते होंगे किसी भी तरह से 2022 के चुनाव में सूबे में फिर से भाजपा की सरकार काबिज न हो पाए।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story