×

Baghpat News: मनचलों में 'एन्टी रोमियो स्क्वाड' का खौफ, छेड़खानी की घटनाएं बंद, पुलिस को मिल रही बड़ी सफलता

उत्तर प्रदेश में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस एन्टी रोमियो स्क्वाड का गठन किया था वो एन्टी रोमियो स्क्वाड बागपत जनपद के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Sep 2021 10:32 AM GMT
Fear of Anti Romeo Squad among the people, incidents of molestation stopped, police getting big success
X

बागपत में 'एन्टी रोमियो स्क्वाड' का अभियान सफल 

Baghpat News: उत्तर प्रदेश में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस एन्टी रोमियो स्क्वाड का गठन किया था वो एन्टी रोमियो स्क्वाड बागपत जनपद के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है। खासतौर पर बागपत के बड़ौत के मुख्य बाजार में हर रोज होने वाली छेड़खानी की घटनाएं अब पूरी तरह से रुक गयी हैं। एन्टी रोमियो स्क्वाड की मुस्तैदी की तारीफ़ करनी होगी कि हल्की सी कोई घटना होते ही अचानक से पुलिस टीम मौके पर पहुंच जाती है और अब उन मनचलों शोहदों को भी ये बात समझ में आ गयी है कि यदि कोई भी तुमने शरारत की या कोई भी तुमने घटना की, तो तुरन्त तुम एन्टी रोमियो स्क्वाड के कब्जे में आ जाओगे ।

सबसे बड़ी बात ये है कि छेड़खानी से परेशान लोग भी एन्टी रोमियो स्क्वाड का हिस्सा बन गए है । टीम ने लोगों के पास जाकर ऐसा सामंजस्य स्थापित किया है कि कहीं से भी कोई घटना होती है तो तुरन्त एन्टी रोमियो स्क्वाड टीम पर फोन पहुंच जाता है कि इस इलाके में ये घटना हो रही है और तुरंत ही टीम मौके पर आ जाती है। इसी का ये नतीजा है कि कई महीने हो गए हैं और अब स्थिति ऐसी सामान्य है कि बागपत की बेटियां अब खुली हवा में आसानी से सांस ले रही हैं।

एन्टी रोमियो स्क्वाड की बड़ी सफलता

अब लड़कियों से छेड़खानी नहीं होती है

बड़ौत के इलाके में शायद ही कोई ऐसा दिन जाता होगा कि जब इस तरीके से लड़कियों से छेड़खानी न होती हो, यहां लाठी-डंडे न चलते हो या किसी मनचले की पिटाई न होती हो। यहां तक की आपस में यहां कई बार खूनी संघर्ष तक भी हुआ है। जमकर लात घूंसे और बेल्ट चले हैं लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपनी प्राथमिकताओं में सबसे पहले एन्टी रोमियो स्क्वाड या नारी सुरक्षा दल का गठन किया और बागपत के बड़ौत ही नही खेकड़ा, बागपत, छपरौली, बिनौली, सराय इन तमाम जगहों से जो खबरे सामने आती थी अब वो खबरे ना के बराबर हो गयी है ।

चूंकि कोरोना काल की वजह से स्कूल-कॉलेज बन्द चल रहे थे अब अचानक से कोरोना का ग्राफ गिरा तो प्रदेश पूर्ण अनलॉक हुआ और स्कूल- कॉलेज खुले । लेकिन स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटर्स खुलते ही एन्टी रोमियो स्क्वाड अब और भी ज्यादा एक्टिव हो गयी है। सुबह के वक्त स्कूल खुलने से पहले ही टीम अपनी गश्त शुरू कर देती है और स्कूल की छुट्टी होने से पहले फिर वहीं पर समय से पहुंच जाती है ।

संदिग्ध दिख रहे लोगों से पूछताछ करती पुलिस

मनचलों के मन में अब एक डर और ख़ौफ़

टीम द्वारा लोगों को मास्क के प्रति भी जागरुक किया जा रहा है तो कही संदिग्ध दिख रहे लोगों से पूछताछ भी की जाती है और उसी का ये नतीजा है कि मनचलों के मन में अब एक डर और ख़ौफ़ बैठ गया है कि वो अब अपने कारनामों को अंजाम देने से पीछे हटना ही बेहतर समझ रहे हैं क्योंकि उन्हें सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा । कई दुकानों पर पुलिस ने आपसी सामंजस्य से सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिए गए हैं और कई जगह अपनी टीम में कई ऐसे एक्टिव मोबाइल के ऐसे सोशल मीडिया के लोग जोड़ दिए गए जोकि पल पल की अपडेट उन्हें दे देते हैं तो इसका भी ख़ौफ़ कहीं न कही मनचलों में दिख रहा है । क्योंकि उन्हें ये समझ में नही आता कि घटना को कब और कौन शख्स अपने कैमरे में कैद कर लेता है और वो टीम तक पहुंच जाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story