×

Baghpat news: मांगों को लेकर संविदा कर्मियों ने सीएचसी बडौत परिसर में किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

Baghpat news: बागपत के सीएचसी बडौत में विभिन्न मांगों को लेकर विरोध कर रहे संविदा कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे संविदा कर्मियों का कहना है कि मांगें पूरी नहीं होती तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 Dec 2021 2:40 PM GMT
Baghpat news in hindi Contract workers protest in CHC Baraut campus regarding demands
X

सीएचसी बडौत में प्रदर्शन करते हुए संविदा कर्मी। 

Baghpat: जिले के बडौत में विभिन्न मांगों को लेकर विरोध कर रहे संविदा कर्मचारियों का आज गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने सीएचसी बडौत (CHC Baraut) के परिसर में प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए।

लम्बे समय से की जा रही स्थाई करने की मांग

धरने पर बैठे संविदा कर्मियों (contract workers) का कहना था कि जितना कार्य उनके द्वारा किया जाता है, उतना दूसरे कर्मचारी नहीं करते फिर उनके साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जाता है? सभी संविदा कर्मियों (contract workers) को स्थायी किया जाना बेहद आवश्यक है। लम्बे समय से स्थाई किये जाने की मांग की जा रही है, लेकिन आश्वासन के अलावा कोई सकारात्मक रुख सरकार की ओर से नहीं अपनाया जा रहा है। यदि उन्हें स्थाई करते हुए अन्य मांगें पूरी नहीं होती तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

20 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे आंदोलन

20 सूत्रीय मांगों को लेकर फार्मेसिस्ट आंदोलन कर रहे हैं। बडौत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC Baraut) पर विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को फार्मेसिस्टों ने भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सीएचसी परिसर में काली पट्टी बांधकर कार्य किया तथा प्रदर्शन कर रोष भी जताया।

फार्मसिस्ट धर्मेन्द्र वेदवान (Pharmacist Dharmendra Vedawan) ने बताया कि उनकी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर एसोसिएशन सरकार से मांग करती आ रही है। इनमें वेतन पे-ग्रेड में बढ़ोतरी, पेंशन व्यवस्था में सुधार, पदोन्नति, चिकित्सकों की गैर मौजूदगी में चिकित्सीय कार्य कर रहे फार्मेसिस्ट को विधिक मान्यता दिए जाने, प्रभार भत्ता में बढ़ोतरी किए जाने समेत अन्य मांगें शामिल हैं। बताया कि काली पट्टी बांधकर 8 दिसंबर तक कार्य किया जाएगा। मांगें पूरी न होने पर आंदोलन को विस्तार दिया जाएगा।

मांगें न मानने पर 20 दिसम्बर से करेंगे पूर्ण कार्य बहिष्कार

फार्मसिस्ट धर्मेन्द्र वेदवान (Pharmacist Dharmendra Vedawan) ने बताया कि 9 से 16 दिसम्बर तक 2 घंटे के लिए कार्य को बहिष्कार किया जाएगा। यदि मांगें पूरी ना हुई तो 17 दिसम्बर से कार्य बहिष्कार और 20 दिसम्बर से पूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इस अवसर पर ओमवीर व अन्य फार्मेसिस्ट भी शामिल रहे।

प्रदर्शन में ये रहे मौजूद

इस प्रदर्शन में अमिता, सचिन मलिक, सुशील, संदीप, विकास, कल्पना, राशिका, ममता, अल्का, उषमा, जतिन, महेश शर्मा, सुखवीर शामिल रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story