Baghpat News : दांतो से वजन उठाने वाला मुकेश इलाज को मोहताज, जमा फंड, बिक गयी जमीन जायदाद

Baghpat News : बागपत के बिनौली का मुकेश धामा मुंह में कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है। वह आज अपना इलाज कराने को भी मोहताज है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shraddha
Published on: 3 Dec 2021 1:14 PM GMT
दांतो से वजन उठाने वाला मुकेश इलाज को मोहताज
X

दांतो से वजन उठाने वाला मुकेश इलाज को मोहताज

Baghpat News : अपने दांतों से 100 किलोग्राम से अधिक वजन उठा लेने वाला बागपत के बिनौली का मुकेश धामा (Mukesh Dhama) मुंह में कैंसर की बीमारी (mouth cancer disease) से जूझ रहा है। वह आज अपना इलाज कराने को भी मोहताज है। ग्रामीणों ने कैंसर पीड़ित मुकेश के इलाज के लिए प्रदेश सरकार व प्रशासन से आर्थिक मदद करने की मांग की है।

दांतों से वजन उठाने के हैरतअंगेज कारनामे दुनिया के कई देशों में किए जाते हैं। लेकिन बागपत के बिनौली गांव (binauli village) की किसान सेवा सहकारी समिति (Farmers Service Cooperative Society) में क्लर्क के पद पर कार्यरत मुकेश धामा पुत्र स्व.जयसिंह को भी दांतो सें वजन उठाने का शोक चढ़ा था। वह भी कभी अपने दांतों से 100 किलोग्राम से अधिक वजन उठाकर लोगों को हैरत में डाल देता था। उसके दांतों से वजन उठाने के कारनामे (Danto se vajan uthane ka karnama) को दूर दूर से लोग देखने आते थे।

वर्ष 1997 में मेरठ में डीएम रहे दीपक सिंघल ने मुकेश को सम्मानित किया था। उसका यह हैरत अंगेज कारनामा आज भी क्षेत्र में चर्चित है। लेकिन दांतों से वजन उठाने वाले इस शख्स की बदनसीबी देखिए जो गत डेढ़ वर्ष से मुंह में कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है, उसने अपनी नौकरी का जमा फंड व जमीन जायदाद भी बेचकर अपने इलाज में लगा दी, लेकिन उसकी हालत में अब तक कोई सुधार नहीं। मुकेश इस समय दिल्ली के राजकीय कैंसर इंस्टीट्यूट अस्पताल (Government Cancer Institute Hospital) में मुंह में कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है वह आज अपना इलाज कराने को भी मोहताज है।

रमेश चंद चौहान, संदीप धामा, सेंसरपाल खटीक, जितेंद्र उज्ववल, मनोज आदि ग्रामीणों ने कैंसर पीड़ित मुकेश के इलाज के लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशाशन से आर्थिक मदद करने की मांग की है। लेकिन फिलहाल अभी तक मुकेश को कोई मदद नहीं मिल सकी है। अगर सरकार की मदद मिल जाए तो हो सकता है उसे जिंदगी मिल जाए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story