Baghpat News: अखिलेश पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर, बोले- इन्हे दंगल नहीं, दंगा रास आते हैं

Baghpat News: अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur statement on Akhilesh Yadav) ने कहा कि अखिलेश सरकार प्रदेश में दंगा कराती थे, हम दंगल कराते हैं। हर कोई अब दंगा नहीं, बल्कि दंगल चाहता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 27 Nov 2021 3:54 PM GMT
Baghpat News: अखिलेश पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर, बोले- इन्हे दंगल नहीं, दंगा रास आते हैं
X

Baghpat News : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) उत्तर प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Sports Minister Anurag Thakur) ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अभियान चलाकर काम किया है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक और अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में भारत की झोली में आये पदक इसको प्रमाणित करते हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि खेल स्पर्धाओं में जीतने वालों को साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया) (Sports Authority of India) के कोच से दो सप्ताह की ट्रेनिंग सरकार अपने खर्चे पर कराएगी और उनको आगे बढ़ाया जाएगा।

शनिवार को उन्होंने कहा कि विपक्षियों को दंगे की जगह दंगल का आयोजन रास नहीं आ रहा है। उन्हें खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहन अच्छा नहीं लग रहा है। बागपत में सांसद खेल स्पर्धा के तहत आयोजित दंगल प्रतियोगिता में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व की सपा सरकार ने खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की दशा में कोई काम नहीं किया। अब जब भारतीय जनता पार्टी के सांसद खेल स्पर्धा करा रहे हैं तो उन्हें बुरा लग रहा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से सवाल किया कि अगर सांसद अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ा रहे हैं तो इसमें बुराई क्या है?

ठाकुर (Anurag Thakur statement on Akhilesh Yadav) ने कहा कि अखिलेश सरकार प्रदेश में दंगा कराती थे, हम दंगल कराते हैं। हर कोई अब दंगा नहीं, बल्कि दंगल चाहता है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव इन सांसद खेल स्पर्धाओं पर सवाल उठाते हैं। लेकिन उनको सोचना चाहिए कि ऐसी ही प्रतियोगिताओं से प्रतिभाएं निकलती हैं। उन्हें प्रोत्साहन मिलता है तो वे पदक जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ाती है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगर आप पदक विजेताओं को देखेंगे तो पाएंगे कि वे बहुत संपन्न घरों से नहीं हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के युवा जिनके सीने में आगे बढने की ललक है और कुछ कर दिखाने व हासिल करने की जज्बा है, ऐसी ही लोग भारत के लिए पदक जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा खोजने आएंगे। उन्हें चुना जाएगा, परखा जाएगा, पॉलिश किया जाएगा और हीरे में बदलने में सक्षम बनाया जाएगा, ताकि वे भारत का नाम रोशन कर सकें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story