Baghpat News: अखिलेश यादव के करीब अजय चौधरी के फॉर्म हाउस पर 59 घंटे चली IT रेड, आईटी टीम ने परिजनों से की पूछताछ

Baghpat News: अखिलेश यादव के करीबी अजय चौधरी के फार्म हाउस पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Divyanshu Rao
Published on: 6 Jan 2022 3:49 PM GMT (Updated on: 6 Jan 2022 4:31 PM GMT)
Baghpat News
X

अजय चौधरी (फोटो:सोशल मीडिया)

Baghpat News: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में 59 घंटे चली इनकम टैक्स रेड, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)के करीबी अजय चौधरी के फार्म हाउस पर पड़ी थी रेड, खेकड़ा कोतवाली के महरमपुर इलाके में है अजय चौधरी का फार्म हाउस, अजय की माँ, पत्नी व कुछ कर्मचारियों से की गई पूछताछ, आयकर की 7 सदस्य टीम ने की जांच पड़ताल, 4 जनवरी को सुबह 5 बजे शुरू हुई थी इनकम टैक्स की रेड, शाम 4 बजे इनकम टैक्स की टीम वापिस लौटी।

मीडिया की सुर्खियां बटोरने वाले नोएडा के मशहूर बिल्डर अजय चौधरी के यहां आयकर की टीम की जांच पूरी हो गयी । अजय चौधरी अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते है । बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के महरमपुर में बने उनके फॉर्म हाउस पर आयकर की रेड 59 घण्टो तक चली है । इस रेड को पूरा करके आयकर की सात सदस्य टीम वहां से गुरुवार शाम लगभग 4 बजे लौट गयी है ।

बता दे कि बीती 4 जनवरी को आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद की 7 सदस्य टीम ने अजय चौधरी उर्फ संजू के फॉर्म हाउस पर छापा मारा था । आयकर की टीम सुबह 5 बजे तीन कार से वहां पहुँची थी । टीम ने वहां पहुँचकर अंदर से गेट बंद करा दिए थे । जिसके बाद सूत्रों द्वारा बताया गया कि आयकर टीम ने वहां मौजूद अजय की पत्नी उसकी माँ व कुछ कर्मचारियों से पूछताछ की । पूछताछ के दौरान कुछ अहम सुराग भी टीम के हाथ लगे।

आईटी टीम ने इस दौरान कुछ संदिग्ध कमरों के ताले भी खुलवाए । वही कुछ तालों की चाबी न मिलने पर टीम ने बाहर से एक ताला खुलवाने वाले को भी बुलाया था । हालांकि इस जंच पड़ताल के दौरान मीडिया को या किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नही थी।

ग्रामीण द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोगो ने अपनी ऊपर छत से फॉर्म हाउस की दीवारों पर मशीन से टीम को जांच पड़ताल करते देखा । 4 जनवरी की सुबह 5 बजे से लेकर 6 जनवरी शाम 4 बजे तक यानी 59 घण्टे चली टीम की इस तफ्तीश में आयकर विभाग को अंदर से क्या कुछ मिल सका इसकी जानकारी उन्होंने नही दी है। उनका कहना है कि इसकी पूर्ण जानकरी वह अपने मुख्यालय में देंगे ।

हालांकि बीते कल यानी बुधवार को बारिश होने के कारण ग्रामीण भी अपने अपने घरों में कैद थे लेकिन गुरुवार को जैसे ही हल्की धूप निकली मौसम साफ हुआ तो गुरुवार को ग्रामीण भी बाहर आ गए। कई ग्रामीणों ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से बातचीत भी करने का प्रयास किया परन्तु टीम में शामिल किसी कर्मचारी या पुलिसकर्मी ने बाहरी व्यक्ति से बातचीत नहीं की।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह को अजय के फॉर्म हाउस से एक गाड़ी बाहर निकली थी जो करीबन एक घण्टे बाद वापस लौटी । बताया जा रहा है कि अजय चौधरी के फॉर्म हाउस पर क्या कुछ मिला पाया है इसकी जानकारी डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद अपने मुख्यालय को देंगे ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story