×

Baghpat News : किसान नेता राकेश टिकैत ने ओवैसी को बीजेपी के चचा जान कह डाला, जानें पूरा मामला

Baghpat News : राकेश टिकैत ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह किसानों के राजा था और किसानों को बड़ी जमीनें दान की थी, लेकिन जाट शब्द तो इन्होंने ने ही निकाला है, यानि उनका इशारा बीजेपी की तरफ था।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shraddha
Published on: 14 Sep 2021 3:36 PM GMT
राकेश टिकैत ने ओवैसी को बीजेपी के चचा जान कह डाला
X

राकेश टिकैत (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Baghpat News : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को भाजपा का चचा बता डाला। कहा कि बीजेपी के चचा जान आ गए है और अब बीजेपी को कई दिक्कत नहीं है, वो जिताकर ले जाएंगे। ये कटाक्ष राकेश टिकैत ने बागपत के टटीरी कस्बे में दिया है। यहां वो किसानों से मुलाकात करने आए थे और पत्रकारों से बातचीत में ये बात कही है।

अलीगढ में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी का जो शिलान्यस किया, उस पर राकेश टिकैत ने कहा कि वो किसानों के राजा था और किसानों को बड़ी जमीनें दान की थी, लेकिन जाट शब्द तो इन्होंने ने ही निकाला है, यानि उनका इशारा बीजेपी की तरफ था। राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी में सबसे महंगी बिजली है, एमएसपी पर कानून बनाने के लिए सरकार तैयार नहीं है और एमएसपी के नाम पर घोटाला भी सामने आ रहा है जिसमें अधिकारी और सरकार शामिल है। 11 हजार फर्जी किसान बनाकर गेहूं और धान की खरीद की गई। ये लोग बिहार और पूर्वी यूपी से फसल खरीददते हैं और यहां बेचते हैं।


भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा हमारा संघर्ष भारत सरकार से है। जब तक तीन कानून की वापसी नहीं होगी ये किसान तब तक डटा रहेगा। हम सरकार के दरवाजे पर बैठे हैं और दिल्ली ने दरवाजे बंद कर रखे हैं। दिल्ली शांति से बुलाकर रास्ता निकाले वरना जो किसान 10 महीने से आंदोलन कर रहे हैं वो दरवाजा तोड़ सकते हैं।


राकेश टिकैत ने कहा भाजपा सरकार गवर्नमेंट की सरकारी जमीन को बेच रही है। यह हक सरकार को किसने दिया। इसके साथ उन्होंने कहा देश की फसल दुगने दाम पर बिकेगी यह देश के प्रधानमंत्री ने कहा है। फसलों को ज्यादा रेट में बिकने से किसान को फायदा होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसका जवाब सरकार दें।

Shraddha

Shraddha

Next Story