×

Baghpat News: जयंत चौधरी को मिली 'चौधराहट' की पगड़ी, हुए भावुक, बोले- आपकी आशाओं को कभी टूटने नहीं दूंगा

Baghpat News: स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की श्रद्धांजलि सभा और रस्म पगड़ी कार्यक्रम में खाप चौधरियों ने उनके बेटे जयंत चौधरी को चौधराहट की पगड़ी सौंपी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 Sep 2021 9:02 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 9:39 AM GMT)
Baghpat News: जयंत चौधरी को बांधी गई चौधराहट की पगड़ी, भावुक होकर बोले- आपकी आशाओं को कभी टूटने नहीं दूंगा
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Baghpat News: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले (Baghpat) के छपरौली विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आज (रविवार) को स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह (Chaudhary Ajit Singh) की श्रद्धांजलि सभा और रस्म पगड़ी कार्यक्रम (Rasam Pagri Ceremony) आयोजित हुआ। इस दौरान उनके बेटे और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) को चौधराहट की पगड़ी सौंपी गई। आज से उन्हें चौधरी जयंत कहा जाएगा। वहीं, पिता अजीत सिंह को नमन करते हुए जयंत चौधरी भावुक हो गए और वहां मौजूद लोगों से कहा कि आपकी आशाओं को कभी टूटने नहीं दूंगा। इस कार्यक्रम में कम से कम 5 से 10 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान जताया जा रहा है।

बता दें स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की श्रद्धांजलि सभा और रस्म पगड़ी कार्यक्रम में खाप मुखियाओं ने जयंत चौधरी को चौधराहट की पगड़ी बांधी। वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान बालियान खाप के मुखिया नरेश टिकैत (Naresh Tikait) भी मौजूद रहे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री और बरवाला खाप समेत कई खापों के मुखिया भी कार्यक्रम में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, मथुरा बिजनौर सहित कई जिलों से समर्थक यहां पहुंचे थे।

सभा में उपस्थित लोग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि छपरौली ही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह व उनके बेटे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की कार्यभूमि रही है। छपरौली के लोगों ने रालोद का साथ कभी नहीं छोड़ा। वहीं, चौधरी अजित सिंह के देहांत के बाद आज श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। कोरोना वायरस की वजह से यह सभा टाली गई थी। इस दौरान इस विरासत की जिम्मेदारी जयंत चौधरी को सौंपी गई है। अब जयंत सिंह ही अजित सिंह की विरासत संभालेंगे।

चौधरी अजीत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए जयंत चौधरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भावुक हुए जयंत चौधरी

दूसरी ओर आज रस्म पगड़ी के दौरान जयंत चौधरी भावुक नजर आए। उन्होंने सभा में शामिल होने आए लोगों से कहा कि आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा। आपकी आशाओं को कभी टूटने नहीं दूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि आपका साथ मेरे लिए कवच का काम करेगा।

साउंड सिस्टम पलटा, बाल-बाल बचे लोग

वहीं, इस दौरान कुछ अव्यवस्थाएं भी हावी रहीं, सभा के दौरान मंच पर चढ़ने को लेकर लोगों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। जयंत चौधरी को भी मंच पर चढ़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। यही नहीं श्रद्धांजलि सभा के बाद वापस जाते समय भी काफी जद्दोजहद के बाद रास्ता मिला। भीड़ से जयंत चौधरी को किसी तरह बाहर निकाला जा सका। भीड़ की वजह से यहां पर साउंड सिस्टम पलट गया, जिससे कई लोग चोटिल होने से बाल बाल बचे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story