×

Baghpat News: चौधरी चरण सिंह, बाबा महेंद्र सिंह टिकैत व दादी चंद्रो के नाम पर होंगे तीन मार्ग

पश्चिमी यूपी में विपक्ष जहां सरकार को घेरने में लगा हुआ है, वहीं भाजपा भी काफी सधी चाल चलने में लगी हुई है।

Paras Jain
Published on: 20 Sep 2021 6:40 PM GMT
Yogi Adityanath government
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Baghpat News: कृषि कानूनों को लेकर पश्चिमी यूपी में जहां भाजपा सरकार विरोधी लहर बनाई जा रही है, वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सारे माहौल की हवा निकाल दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को बागपत जनपद के तीन मार्गों को चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh), बाबा महेन्द्र सिंह टिकैत व दादी चंद्रो शूटर के नाम से रखने की घोषणा कर दी है। इससे जनपदवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

पहला मार्ग छपरौली विधानसभा में पड़ता है। क्योंकि छपरौली ही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रही है। इसलिए ही टांडा से रमाला तक के 15.90 किमी लंबे मार्ग है। इसी विधानसभा में छपरौली से किशनपुर बराल, गांगनौली, दोघट, पुसार होते हुए बरनावा तक जाता है। इसकी लंबाई 28.640 किमी है। इस मार्ग के बहुत से किसान आते जाते है। चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शीर्ष किसान नेता रहे है और उन्होंने किसानों के लिए काफी संघर्ष किया है।

इसलिए ही इस मार्ग को चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के नाम रखा गया। इसके अलावा जौहड़ी-बिजवाडा मार्ग जौहड़ी में बिजलीघर के सामने से बिजवाड़ा तक जाता है। जौहड़ी गांव की शूटर दादी चंद्रो के नाम पर इस मार्ग को करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। जिस पर अब शासन से मंजूरी मिल गई है और इसको अब दादी चंद्रो तोमर के नाम पर किया गया है।

चोर-चोर मुसेरे भाई, जब जमीन खिसकती है कुछ करना पड़ता है: सत्यपाल


Baghpat News: बागपत लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह (Dr. Satyapal Singh) ने रालोद का नाम लिए बगैर तंज कसा कि पहले कुछ करके नहीं दिखाया और सब बेकार हो गया, इसलिए समझदार आदमी बीजेपी के साथ खड़ा है। दूसरी पार्टी इकटठा हो रही हैं। चोर-चोर मुसेरे भाई होते हैं, जब जमीन पैरों से निकलती है तो कुछ करना पड़ता है। बाहर से लोग बुलाए जा रहे हैं, स्टेट से भी लोग बुलाए जा रहे हैं।

मंच से बोलते हुए कुछ वक्त के लिए वो ज्योतिषी भी बन गए। उन्होंने कहा, मैं ज्योतिषी भी हूं थोड़ा बहुत विश्वास तो करते होंगे। समझदार आदमी बीजेपी के साथ और स्वार्थी दूसरी पार्टियों के। इसलिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में फिर बनने वाली है। उन्होंने कहा बीजेपी सरकार में साढ़े चार लाख भर्तियां हुईं। अखिलेश यादव के ईवीएम और डीएम से बचने के बयान पर उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ बोलना उनका धर्म और कर्तव्य है, हमें बुरा नहीं लगता।

उन्होंने ये भी कहा कि गांव-गांव हम बंसी बजाएंगे, क्योंकि कृष्ण भगवान भी बजाया करते थे। दरअसल, बागपत के बड़ौत में मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र पवार सहित 60 से ज्यादा लोगों ने बीजेपी ज्वाइन की है और इसी कार्यक्रम में वो बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। उन्होंने ये भी आगाह किया कि पार्टी में जो लोग नए आए हैं या पुराने भी हैं, वो कोई भी गलत काम न करें, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story