×

Baghpat: यूक्रेन पर हमले से बढ़ी परिजनों की चिंता, बेटी से बात करते समय माँ हुई भावुक, देखें VIDEO

Baghpat : बागपत नगर में मेरठ रोड पर रहने वाले ओमबीर ढाका की बेटी अनुष्का ढाका के साथ ही कई छात्राएं यूक्रेन के ओडिसा में रहकर एमबीबीएस कर रही है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 Feb 2022 2:09 PM GMT (Updated on: 25 Feb 2022 2:23 PM GMT)
X

Baghpat : रूस- यूक्रेन संकट पर बागपत की नजरें भी टिकी हैं। जिले के छात्र यूक्रेन में फंस गए हैं। धमाकों की आवाज के साथ ही दिलों की धड़कन बढ़ जाती है। वह किसी तरह अपने घर लौटना चाहते हैं। यहां उनके परिजनों की चिंता बढ़ गई है। परिजन सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनके बच्चों को किसी तरह यूक्रेन से निकालकर वापस लाया जाएं।

बागपत नगर में मेरठ रोड पर रहने वाले ओमबीर ढाका की बेटी अनुष्का ढाका के साथ ही कई छात्राएं यूक्रेन के ओडिसा में रहकर एमबीबीएस कर रही है।

बेटी अनुष्का ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह अचानक धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी, जिससे उनकी नींद खुल इससे सभी को दहशत हो गई। हमला होने से अनुष्का के परिवार वालों की चिंता भी बढ़ गई। उन्होंने बेटी से तुरंत बात करके वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

शुक्रवार को डा. संजय ढाका बेटी अनुष्का से बात करते हुए भावुक हो गई। वह बेटी के सुरक्षित रहने की कामना करने लगी। अनुष्का ने बताया कि लगातार धमाकों की आवाज से दहशत बढ़ती जा रही है। हम सब किसी तरह वहां से वापस अपने देश लौटना चाहते है।

साथ ही फतेहपुर जिले के रहने वाले चार छात्र जो एमबीबीएस की पढ़ाई यूक्रेन में रहकर कर रहे हैं, रूस द्वारा यूक्रेन में हमला किए जाने के बाद से छात्रों के अंदर दहशत फैल गई है। छात्र अपने घर वालों से वीडियो कॉलिंग पर बात कर वापस आने की गुहार लगा रहे हैं। छात्रों के परिजन भारत सरकार (Indian Government) से उनके बच्चों को सकुशल वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं।

यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिवार वालों की पीएम मोदी से गुहार

जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र (Sadar Kotwali area) के तपस्वी नगर (Tapasvi Nagar) के रहने वाले प्राइवेट नर्सिंग होम (private nursing home) के संचालक डॉ महेश मिश्रा के दो बेटे उदय मिश्रा 21 वर्ष व छोटा बेटा हर्ष मिश्रा 18 वर्ष यूक्रेन में फंसे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story