Baghpat News: अवैध रूप से रखे पटाखा गोदाम में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Baghpat News: बागपत के सिंघावली अहीर थाना (Singhawli Ahir thana) क्षेत्र में तिलपनी गॉव पड़ता है , जहां अवैध रूप से पटाखे बनाने का कार्य होता है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Ragini Sinha
Published on: 31 Dec 2021 11:43 AM GMT
Baghpat News
X

Baghpat News : अवैध रूप से रखे पटाखा गोदाम में लगी आग, मची अफरातफरी, कोई हताहत नही, पुलिस पर ग्रामीणों ने लगाए गम्भीर आरोप ।

Baghpat News : (Baghpat) के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र (Singhawli Ahir Thana) में शुक्रवार दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे एक अवैध रूप से चल रही पटाका गोदाम (pataka godam mai lagi aag) में आग लग गयी । आग लगते ही अफरातफरी मच गयी । आसपास के ग्रामीण इक्कठा हो गए जिन्होंने आग लगने से सूचना तत्काल पुलिस को दी । सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुचीं । कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया । गनीमत ये रही कि इस आग में कोई हताहत नही हुआ।

व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी

बता दे कि बागपत के सिंघावली अहीर थाना (Singhawli Ahir thana) क्षेत्र में तिलपनी गॉव पड़ता है , जहां अवैध रूप से पटाखे बनाने का कार्य होता है । दीपावली से पूर्व भी यहां एक पटाखा फैक्ट्री (pataka godam) में आग लग गयी थी जिसमे आधा दर्जन लोग झुलस गए थे जबकि एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी । बावजूद गॉव की आबादी के बाहर इस क्षेत्र में पटाखा बनाने का कार्य चलता रहता है । शुक्रवार दोपहर भी तिलपनी गॉव में सुक्के पुत्र मोहसिन व आसिफ पुत्र रहिसुद्दीन ने गॉव के बाहर लगभग 200 गज के एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में अपना पटाको का गोदाम बना रखा था । जिसमें अचानक से आग लग गयी । गोदाम में आग लगते ही सारे पटाखे जल उठे और देखते ही देखते आग ने विक्राल रूप ले लिया । गोदाम में रखे लाखो रुपये के पटाखे जलकर स्वाहा हो गए । आग लगी देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुचे और मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी गयी । फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुँची जिसने घण्टो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया । आग लगने के बाद प्रथमद्रष्टया सूचना प्राप्त हुई थी कि गोदाम में लगी आग से सात लोग झुलसे है लेकिन बाद में सूचना पर पहुँची पुलिस ने जब तफ्तीश की तो पता चला कि पटाखा गोदाम में लगी आग में कोई हताहत नही हुआ है । किसी भी व्यक्ति को चोट या झुलसने की बात नही है । पटाखा गोदाम में आग लगी थी जिसपर काबू पा लिया गया है । पुलिस द्वारा आगे की वैधानिक कार्यवाही पूर्ण की जा रही है।

पहले भी दो बार हादसे हो चुके है

ग्रामीणों का आरोप है कि गॉव में ज्यादातर लोग रुपये के लालच में पटाखे बनाने का काम करते है । दीपावली पर ओर पहले भी दो बार हादसे हो चुके है । जिसमे एक युवक की मौत भीहो चुकी है । ग्रामीण इस बात की शिकायत डीएम, एसपी से लेकर आईजी-मुख्यमंत्री तक कर चुके है परंतु कोई सुनवाई नही की जाती । गॉव के एक स्थानीय निवासी ने पुलिस पर भी बिकने का आरोप लगाया है । उसका कहना है कि थाने में 60 हज़ार रुपये एक ठिये से जा रहे है और 5 ठिये है जहां अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम होता है इसीलिए पुलिस इसमे कोई ठोस कार्यवाही नही करती ।

तिलपनी गॉव के जंगल मे चोरी छिपे पटाखे रखे है

वही, सीओ बागपत अनुज मिश्रा का कहना है कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि तिलपनी गॉव के जंगल मे निर्माणाधीन बिल्डिंग में कुछ चोरी छिपे पटाखे रखे है जिनमे आग लग गयी है । तत्काल मौके पर पुलिस पहुँची, दमकल कर्मियों द्वारा आग को बुझा दिया गया है । किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नही मिली है, अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story