Baghpat News: आवारा पशुओं को पकड़कर गोशाला में रखने के निर्देश हवा हवाई

Baghpat News: बागपत के बड़ौत पर आवारा सांडों का आतंक बहुत बढ़ गया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 Feb 2022 8:35 AM GMT
Baghpat today live news
X
बागपत में पशुओं का आतंक 

Baghpat News: जनपद बागपत में आवारा पशुओं का आतंक इतना बढ़ गया है कि अब लोगो का बाहर निकलना भी दूभर हो गया है। नगरपालिका कर्मियों व अफसरों की लापरवाही के चलते सड़को पर सांड खुलेआम घूम रहे है ।


आपको बता दे कि ये तस्वीरें बागपत जनपद के बडौत तहसील क्षेत्र की है। जहाँ नगर के गांधी रोड पर आवारा सांडों का आतंक बहुत बढ़ गया है। एक दो नही बल्कि दर्जनों सांड खुलेआम सड़को पर घूम रहे है जिनके कारण आने जाने का रास्ता भी नही मिल पाता। यदि क्षेत्र के लोग उन्होंने भगाने का प्रयास भी करते है तो उनपर सांड हमला बोल देते है ।


आवारा सांडों को आंतक के चलते लोग घरों में ही कैद रहने को मजबूर है। वही बताया ये भी गया है कि पास ही गौशाला भी बनी हुई है लेकिन वहां सांडों को नही रखा जाता उन्हें खुले में बाहर छोड़ दिया जाता है और दूध देने वाली गाय को ही अंदर रखते है जिनसे उनकी कमाई होती है । मोहल्ले के लोगो का आरोप है कि कई बार तो सांड गेट के बाहर बिल्कुल अड़े रहते है गली में बाहर बैठने भी नही देते ।


यदि कोई व्यक्ति सांडों के बराबर से निकलने का प्रयास भी करे तो उन्हें टक्कर मारते है । कई लोगो को घायल भी कर चुके है जबकि सांड लड़ाई में कई लोगो को नहर में भी धक्का दे चुके है ।


इस सम्बंध में सभी लोग गोशाला कर्मचारियों व नगरपालिका परिषद के कर्मियों को शिकायत भी कर चुके है परंतु आजतक किसी के कानों जू भी नही रेंगी । कागजो में सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जबकि नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा आवारा सांडों को पकड़कर गोशाला में छुड़वाया जाना चाहिए ।

वही बताया ये भी जाता है कि आवारा सांडों पशुओं को पकड़कर गोशाला में रखने के लिए सरकार से अनुदान भी मिलता है । उनके खाने-पीने का चारे का भी रुपया दिया जाता है । ऐसे में सवाल ये भी है कि यदि कागजो के अनुसार आवारा पशुओं को पकड़कर गोशाला में छोड़ा गया है उनके लिए सरकार से मिला अनुदान खर्च हो रहा है तो वह जा कहा रहा है क्योंकि आवारा पशु , सांड तो आज भी सड़को पर घूम रहे है। वही इस बार हुए विधानसभा चुनाव में आवारा पशुओं का मुद्दा भी बना जिसको लेकर यहा के मतदाताओं में सरकार से नाराजगी भी नज़र आई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story