×

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या को लेकर बागपत में प्रदर्शन, फूंका पुतला

कर्नाटक में कुछ दिन पहले हुए बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश के बागपत में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री अमित शाह से मामले की जांच की मांग की है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Paras Jain
Published on: 23 Feb 2022 9:54 AM GMT
Bajrang Dal
X

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

बागपत। कर्नाटक में चल रहा हिजाब प्रकरण (Hijab controversy) थमने का नाम नही ले रहा है। कर्नाटक के शिवमोडा शहर में दो दिन पूर्व बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा (Bajrang Dal activist Harsha) की हत्या कर दी गयी। जिसके विरोध में बागपत के बडौत में बजरंग दल (Bajrang Dal) कार्यकर्ताओं ने जेहादियों का पुतला फूंका। इस दौरान उन्होंने विरोध प्रदर्शन (Protest) किया और जमकर नारेबाजी भी की। बाद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नाम एक ज्ञापन डीएम बागपत को भी सौंपा गया है।

गृह मंत्री के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

आपको बता दें कि बजरंग दल पूरे देश में अलग अलग जगहों पर आंदोलन कर रहा है। इसी के चलते बागपत के बडौत में भी दर्जनों बजरंग दल कार्यकर्ता ने इक्कठा होकर दिल्ली बस स्टैंड के पास विरोध प्रदर्शन किया और जेहादियों के पुतले का दहन किया गया। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और हर्षा के हत्यारोपियों को फाँसी की सजा सुनाए जाने की मांग की है। उसके बाद कार्यकर्ताओं ने बागपत कलक्ट्रेट परिसर में पहुँचकर केंद्रीय गृहमंत्री के नाम एक ज्ञापन डीएम बागपत को सौंपा।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पांच सूत्रीय मांग

ज्ञापन में उन्होंने अपनी पांच सूत्रीय मांगे रखी। जिसमें उन्होंने हर्षा हत्याकांड के आरोपियों को फाँसी की सजा, हत्याकांड की जाँच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराए जाने, पीड़ित परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने व एक सरकारी नौकरी दिलवाने की मांग रखी। इसी के साथ उन्होंने संवेदनशील स्थानों पर रहने वाले बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के कार्यकर्ताओं की जान-माल की सुरक्षा की भी मांग रखी।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हर्षा के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद की जाए और परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने मांग रखी है कि सरकार हर्षा हत्याकांड के आरोपितों को फाँसी की सजा दे। पुतला फूंकने व प्रदर्शन करने वालो में नीरज शर्मा, अमित तितरौदा, आकाश शर्मा, विपिन तोमर, तरुण, अंकित, ललित, विकास, नमन, गुड्डू पंडित, राकेश आदि शामिल रहे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story