×

Baghpat News: धूल व गड्ढों से नेशनल हाइवे पर लोग परेशान, ओवरलोड वाहन बन रहे बड़ी समस्या

Baghpat News: गाजियाबाद बार्डर (Ghaziabad Border) तक हुए सैंकड़ों गड्ढे राहगीरों के लिए आफत बनते हुए नज़र आ रहे हैं । आए दिन कोई न कोई वाहन सवार दुर्घटना का शिकार होता रहता है।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 27 Feb 2022 9:17 AM GMT
Baghpat News: धूल व गड्ढों से नेशनल हाइवे पर लोग परेशान, ओवरलोड वाहन बन रहे बड़ी समस्या
X

Baghpat News: उत्तर प्रदेश के जनपद बागपत में दिल्ली यमुनोत्री नेशनल हाईवे (Delhi Yamunotri National Highway) पर खेकड़ा तहसील (Khekra Tehsil) से गाजियाबाद बार्डर (Ghaziabad Border) तक हुए सैंकड़ों गड्ढे राहगीरों के लिए आफत बनते हुए नज़र आ रहे हैं । आए दिन कोई न कोई वाहन सवार दुर्घटना का शिकार होता रहता है। हाईवे पर गड्ढों का कारण दौड़ने वाले ओवरलोड वाहन (overloaded vehicle) है। जो पुलिस व प्रशासन की साठगांठ से दिन रात दौड़ते रहते हैं।

बता दें कि बिल्डिंग मैटीरियल के वाहन ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे (Eastern Peripheral Expressway) से होकर हाईवे पर तहसील तक पहुंचते हैं और दिल्ली की तरफ बढ़ते है। वहीं बागपत से ईंट व मावे आदि के ट्रक दिल्ली को जाते है। इन ओवरलोड वाहनों के कारण अधिकांश हादसे होते रहते है। प्रतिबंधित वाहनों पर कार्रवाई के लिए एसडीएम कभी आगे नहीं आते।

एआरटीओ चेकिंग में वाहन पकड़े जाते हैं लेकिन सब खानापूर्ति

कभी कभार एआरटीओ (ARTO) ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाते हैं लेकिन खानापूर्ति कर वापस लौट जाते है। ऐसा नहीं की चेकिंग में वाहन पकड़े न जाए। पकड़े भी जाते हैं लेकिन सेटलमेंट के बाद कार्रवाई होती है या नहीं इसका किसी को पता नहीं लग पाता है।

एनएचएआई अधिकारियों से गड्ढों को भरवाने की मांग

खैर दिल्ली-हाईवे (Delhi-Highway) पर धूल व गड्ढों के कारण राहगीर परेशान रहते हैं जिसके समाधान की तरफ अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है। अगर ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई हो तो हाईवे को काफी हद तक टूटने से बचाया जा सकता है। राहगीरों ने एनएचएआई (NHAI) अधिकारियों से गड्ढों को भरवाने की मांग की है।

यूपी की सड़कें

यूपी की सड़कों से गुजरना जानलेवा हो गया है। लखनऊ में सड़कें धंस गई हैं। कानपुर में सड़क पर गिटि्टयां उखड़ रही हैं। वाराणसी में तो गड्‌ढे गिनना मुश्किल है। गोरखपुर में भी सड़कें उधड़ी पड़ी हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story