×

Baghpat: गन्ना उठान नहीं होने से तौल प्रभावित, परेशान किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

Baghpat News: बागपत मिल के तौल केंद्र पर पिछले पांच दिन से पड़ा गन्ना उठान नहीं होने से तौल नहीं हो पा रही है। इससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसको लेकर किसानों ने नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Feb 2022 11:32 AM GMT
Farmers protest for not weighing sugarcane at mill weighing center in Baghpat
X

विरोध करते हुए किसान। 

Baghpat News: बागपत (Baghpat News) की खेकड़ा तहसील क्षेत्र (Khekra Tehsil Area) के सांकरौद गांव स्थित बागपत मिल के तौल केंद्र पर पिछले पांच दिन से पड़ा गन्ना उठान नहीं होने से तौल नहीं हो पा रही है। इससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसको लेकर किसानों ने नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया है।

350 लाख क्विंटल गन्ना एक सीजन में मिल को होती है सप्लाई: किसान

किसानों ने बताया कि सांकरौद गांव में तौल केंद्र से सर्वाधिक करीब 350 लाख क्विंटल गन्ना एक सीजन में मिल को सप्लाई होती है। इसके बाद भी अधिकारी उन्हें परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। ऐसे में अधिकारियों को यहां से जुड़े किसानों को सबसे बेहतर सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए। गन्ना उठाने के लिए दो ट्रक दो दिन से केंद्र के बाहर खड़े हुए हैं, लेकिन अधिकारियों ने उठान करने के निर्देश नहीं दिए है, जिससे वाहन चालक भी परेशान है। किसानों का आरोप है कि अधिकारी उनका फोन नहीं उठाते हैं। अगर गलती से फोन उठा भी लिया तो बात नहीं करते हैं। अगर ऐसा ही रवैया मिल अधिकारियों का रहा तो तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

दो सप्ताह में मात्र तीन बार होती है तौल: किसान

किसान अनुज, कपिल, देवेंद्र, सोमपाल, धीरज, कृष्पाल आदि का कहना है कि अधिकारी उन्हें परेशान करने के लिए गन्ना उठान नहीं होने देते हैं। दो सप्ताह में मात्र तीन बार तौल होती है। इससे खेत में पड़ा गन्ना सूखता रहता है। कई बार अधिकारियों से समय पर तौल कराने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं देते हैं। अगर अधिकारी ध्यान देंगे तो सप्ताह में तीन बार तौल हो सकती है। वहीं, इस दौरान प्रदर्शन करने वालो में रामेहर, विपिन, बोबी, ओमपाल, मांगेराम, अनुज आदि शामिल रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story