×

Ayushman Yojana: अब बड़ौत में होगा कैंसर का निःशुल्क इलाज, होली के मौके पर दो मरीजों को दी गई कीमोथेरेपी

Ayushman Bharat Yojana: आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत बागपत के बड़ौत में होली के मौके पर कैंसर का फ्री इलाज शुरू कर दिया गया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shreya
Published on: 17 March 2022 10:51 AM GMT
Ayushman Yojana: अब बड़ौत में होगा कैंसर का निःशुल्क इलाज, होली के मौके पर दो मरीजों को दी गई कीमोथेरेपी
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Ayushman Bharat Yojana: कैंसर (Cancer) जैसी खतरनाक बीमारी का नाम सुनकर ही लोग पानी पानी हो जाते है। ऐसी बीमारी के इलाज (Cancer Treatment) में लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं और बागपत (Baghpat), शामली (Shamli) जैसे जनपद के लोगों को दिल्ली या मेरठ ही इलाज कराने के लिए भागना पड़ता था लेकिन अब होली (Holi 2022) के अवसर पर बागपत में कैंसर की बीमारी का इलाज क्षेत्र के ही एक निजी हॉस्पिटल में शुरू कर दिया गया है। जिसकी शुरुआत गुरुवार को बड़ौत (Baraut) के मेडिसिटी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल (Medicity Multispeciality Hospital) से की गई है।

आपको बता दें कि बागपत के बड़ौत (Baraut) नगर क्षेत्र में स्थित मेडिसिटी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल (Medicity Multispeciality Hospital) में अब कैंसर का इलाज (Cancer Ka Ilaj) शुरू हो गया है। गुरुवार को हॉस्पिटल के डॉ. आशीष चौधरी ने जानकारी देते हए बताया है कि दिल्ली की प्रशिक्षित टीम द्वारा कैंसर का इलाज शुरू कर दिया गया है। जिसमें कैंसर के विशेषज्ञ डॉ राजेन्द्र कुमार की देखरेख में इलाज संभव है। गुरुवार को शामली जनपद की रहने वाली रीना उम्र 35 वर्ष को चौथी स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर है, जिसे दिल्ली इलाज कराने के लिए जाना पड़ता था, लेकिन अब रीना को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निःशुल्क इलाज दिया जाएगा। इसी के तहत आज मरीज को कीमोथेरेपी देकर इलाज की शुरुआत भी कर दी गयी है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

तुगाना गांव निवासी मरीज को भी दिया जाएगा मुफ्त इलाज

साथ ही तुगाना गांव (Tugana Gaon) निवासी बाबूराम उम्र 55 वर्ष को एडवांस स्टेज का कोलोन केंसर यानी बड़ी आंत का कैंसर बताया गया है। जिसका इलाज अब बड़ौत के मेडिसिटी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में ही किया जाएगा। इससे अब मरीजों को दिल्ली, मेरठ या चंडीगढ़ भागने की आवश्यकता नहीं है। डॉ राजेन्द्र ने बताया कि प्रदूषण, रसायन युक्त खाना व धूम्रपान कैंसर का मुख्य कारण है और बागपत के चौगामा क्षेत्र के गांव में भी पीने का पानी अच्छा न होने के कारण कैंसर जैसी घातक बीमारियां अधिकतर लोगों मे देखी जा रही है।

लेकिन कैंसर का इलाज अब सम्भव है, इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। बड़ौत में कैंसर का मुफ्त इलाज (Free Cancer Treatment) होना वरदान जैसा है। इस मौके पर हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ मनीष तोमर, डॉ आशीष चौधरी, डॉ खुर्शीद, मोहित तोमर, रोहित सरोहा, डॉ राजेन्द्र, राहुल पंवार व उनकी टीम मौजूद रही।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story