Baghpat News: बागपत में वैध खनन की आड़ में हो रहा रेत का काला कारोबार, आंखें मूंद कर बैठा प्रशासन

Baghpat News: जिले में पुलिस प्रशासन की साठगांठ से माफिया गाजियाबाद में चल रही वैध रेत खनन की आड़ में खेकड़ा के सांकरौद खादर में अवैध रेत खनन करने में जुटे हुए है। लेकिन बागपत प्रशासन आंखे मूंदे बैठा हुआ है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 March 2022 12:57 PM GMT (Updated on: 7 March 2022 3:37 PM GMT)
Illegal mining of sand happening in Bagwat latest news
X

रेत का हो रहा अवैध खनन। 

Baghpat: जिले में पुलिस प्रशासन की साठगांठ से माफिया गाजियाबाद में चल रही वैध रेत खनन की आड़ में खेकड़ा के सांकरौद खादर (Sankrod Khadar of Khekra) में अवैध रेत खनन करने में जुटे हुए है। रात के अंधेरे से भोर तक मशीन से माफिया रेत निकालने के लिए यमुना का सीना चीर रहे है। अवैध खनन (Illegal mining) कराने में कई सफेदपोश नेताओ के नाम भी शामिल है। खनन में कुछ प्रतिशत हिस्सा पुलिस प्रशासन के साथ उनका भी तय माना जा रहा है। कई बार इस संबंध में अधिकारियों से शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन अधिकारी खानापूर्ति कर अपने कार्य को पूर्ण कर लेते है। क्योंकि उनकी छापामारी की खबर पहले ही माफिया तक पहुंच जाती है।

आपको बता दें कि खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र (Khekra Kotwali area) के सांकरौद गांव (Sankrod Village) के ग्रामीणों ने शासन से अनुमति से चलने वाली वैध खदान के लिए भी रास्ता नहीं दिया है। इतना ही नहीं करीब तीन माह से खादर में धरने पर भी बैठे है। प्रशासन के पास किसानों की सुध लेने तक का समय नहीं है। जब भी अधिकारियों से संबंध में बात की जाती है तो जल्द कार्रवाई करने का राग अलाप कर पीछा छुड़ा लेते है।

कोतवाली पुलिस का नहीं गया ध्यान

खेकड़ा पाठशाला और डूंडाहेड़ा पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी उक्त वाहनों को देखकर कुछ समय के लिए अपना रास्ता ही बदल देती है। इससे साफ है कि सेटिंग गेटिंग के खेल के बाद ही अवैध खनन में माफिया के वाहन दौड़ रहे है। जबकि कोतवाली पुलिस का ध्यान कभी इस तरफ नहीं जाता है। यही नहीं जनपद बागपत (District Baghpat) के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस (PWD Guest House) के पीछे भी धड़ल्ले से काले सोने का व्यापार चल रहा है।

आंखें मूंदे कर बैठा बागपत प्रशासन

धडल्ले से माफियाओं ने जेसीबी व पोर्क लेन मशीनें उतार रखी है। अवैध बालू खनन हो रहा है, लेकिन बागपत प्रशासन आंखे मूंदे बैठा हुआ है ये सब तो तब है जब जनपद में धारा 144 और प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story