×

IT Raid In Baghpat: बिल्डर अजय चौधरी के फॉर्म हाउस पर 12 घंटों से छापेमारी जारी, संदिग्ध कमरों के खुलवाए गए ताले

IT Raid In Baghpat: बिल्डर अजय चौधरी के फॉर्म हाउस पर बारह घंटों से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। छापेमारी में आयकर विभाग ने संदिग्ध कमरों के ताले खुलवाए हैं। आईटी विभाग की टीम में डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद समेत 7 अन्य सदस्य व 9 पुलिसकर्मी भी मौजूद है और छापेमारी अभी भी जारी है ।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Jan 2022 1:48 PM GMT
IT team Raid In Baghpat
X

ACE ग्रुप के चेयरमैन बिल्डर अजय चौधरी। 

IT Raid In Baghpat: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (SP supremo Akhilesh Yadav) के करीबी माने जाने वाले ACE ग्रुप (ACE Group) के चेयरमैन बिल्डर अजय चौधरी (Chairman Builder Ajay Choudhary) के नोएडा सेक्टर 125 (Noida Sector 125) में कॉरपोरेट ऑफिस व उनके पैतृक गांव महरमपुर में बने फॉर्म हाउस पर आयकर विभाग की छापेमारी (Income Tax Department raids) जारी है । बताया जा रहा कि मंगलवार सुबह लगभग पांच बजे आईटी की 7 सदस्य टीम उनके फार्म हाउस में पहुंची। टीम ने वहां पहुंचते ही अंदर से दरवाजा बंद करा दिया। लेकिन जैसे ही गांव में इस बात का पता चला तो हड़कम्प मच गया। कुछ ग्रामीण फार्म हाउस के बाहर पहुंचे। जानकारी मिली है कि आईटी विभाग की टीम (IT department team) में डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद (Deputy Director Rajeev Prasad) समेत 7 अन्य सदस्य व 9 पुलिसकर्मी भी मौजूद है और छापेमारी अभी भी जारी है ।

बिल्डर अजय चौधरी पर आय से अधिक सम्पत्ति की मामला

आयकर की छापेमारी (Income Tax Department raids) को लगभग 12 घण्टे बीत चुके है। अंदर फॉर्म हाउस में कौन-कौन लोग है, किनसे पूछताछ की जा रही है। फॉर्म हाउस में अंदर आयकर विभाग (Income Tax Department) को क्या मिला इसका तो अभी तक पता नहीं चल सका है, लेकिन सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ये बताया जा रहा है कि बिल्डर अजय चौधरी पर आय से अधिक सम्पत्ति की मामला है जिसके चलते आईटी की टीम (IT department team) छापेमारी कर जांच में जुटी हुई है।


आपको बता दें कि ACE ग्रुप (ACE Group) के चेयरमैन बिल्डर अजय चौधरी (Chairman Builder Ajay Choudhary) बागपत के महरमपुर के ही रहने वाले है। उनके पिता का देहांत हो चुका है। उनकी मां व एक बड़ा भाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिल्डर अजय चौधरी पहले गांव में दूध सप्लाई का काम किया करते थे। उनके बड़े भाई अध्यापक थे। बताया जा रहा है कि ये पैतृक फॉर्म हाउस लगभग 12 साल पुराना है। जहां उनकी मां रहने के लिए आती जाती रहती थी। बिल्डर अजय दीपावली के आसपास भी अपने फॉर्म हाउस पर आए थे।


अजय चौधरी (Chairman Builder Ajay Choudhary) के बारे में जब ग्रामीणों से बातचीत जुटाई गई तो ये बात सामने आई कि लगभग 8-9 वर्ष पूर्व अजय ने गांव में ही माता का एक बड़ा जागरण (जगराता) भी कराया था, जिसमे कुछ लग्ज़री गाड़ियों के काफिले के साथ वीवीआईपी भी वहां पहुचे थे। अजय चौधरी (Chairman Builder Ajay Choudhary) के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से अच्छे सम्बन्ध बताए जाते है।


आयकर टीम की जांच जारी

हालांकि अभी कुछ देर पहले ही आयकर की टीम की एक गाड़ी (यूपी16सीबी9500) जिसपर भारत सरकार लिखा हुआ है यह गाड़ी बाहर आई थी। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा की अंदर आईटी की टीम कुछ संदिग्ध कमरों के ताले खुलवाकर अपनी छानबीन में लगी हुई है । फिलहाल 12 घंटे बीतने के बाद भी आयकर विभाग की टीम (Income Tax Department raids) को यहां से क्या क्या अहम सुराग हाथ लगे है, अंदर फॉर्म हाउस से क्या कुछ मिला है, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। आयकर टीम की जांच (Income Tax team investigation) जारी है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story