×

Jawed Habib Spitting Video: अब सामने आया पीड़िता का वीडियो, हेयर ड्रेसर जावेद हबीब का विवादों से गहरा नाता

Jawed Habib Spitting Video: पीड़ित महिला के सिर पर थूककर न सिर्फ उसे अपमानित किया है बल्कि महिला सशक्तिकरण को भी चुनौती देने का काम किया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Monika
Published on: 6 Jan 2022 1:17 PM GMT
hairdresser jawed habib viral video
X

जावेद हबीब पर पीड़ित महिला का आरोप (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Jawed Habib Spitting Video: मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब (hairdresser jawed habib) का विवादों से गहरा नाता है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो (jawed habib Viral Video) ने उन्हें फिर से सवालों के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। पीड़ित महिला के सिर पर थूककर न सिर्फ उसे अपमानित किया है बल्कि महिला सशक्तिकरण को भी चुनौती देने का काम किया है। सवाल है कि वीडियो सामने आने के बाद क्या जावेद हबीब पीड़ित महिला से माफी मांगेंगे, क्या जावेद हबीब पर प्रशासन कोई कड़ी कानूनी कारवाई करेगा।

क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के बागपत (Baghpat) की रहने वाली एक महिला ने मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब के थूकने पर आपत्ति जताई है। सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे एक वीडियो में मशहूर ब्यूटीशियन जावेद हबीब महिला के सिर पर थूकते हुए नज़र (spitting womans hair) आ रहे है। ये वीडियो बीते 3 जनवरी को मुज़फ्फरनगर के किंग विला में हुए एक सेमिनार का बताया गया है।

पीड़ित महिला भी बागपत के बड़ौत में एक ब्यूटी पॉर्लर चलाती है। महिला ने उक्त प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री से की है और मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपित के विरुद्ध कड़ी कारवाई की मांग की है ।

आपको बता दे कि मामला जनपद बागपत व मुज़फ्फरनगर से जुड़ा है। जहां बागपत के बड़ौत की रहने वाली पीड़ित महिला का नाम पूजा गुप्ता (victim Puja Gupta) है जोकि वंशिका ब्यूटी पार्लर के नाम से अपना पार्लर चलाती है। पीड़ित महिला का आरोप है कि मुज़फ्फरनगर जनपद के किंग विला होटल में बीते तीन जनवरी को वन्डरसॉफ्ट द्वारा एक सेमिनार आयोजित किया गया था जिसमे मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे थे ।

पीड़िता का वीडियो...

महिला का कहना है कि जावेद हबीब ने सरेआम सिर पर थूककर उसका अपमान किया है। इससे उनके नौ साल का कैरियर बर्बाद हो गया है। उनके स्टूडेंट भी कह रहे हैं मैम आप वहां सीखने गई थीं या सिर पर थुकवाने।

सेमिनार में शामिल होने के लिए 2500 रुपये फीस ली गयी

इस सेमिनार में शामिल होने के लिए मुज़फ्फरनगर निवासी मोहम्मद नुमान व आमान बीती 28 दिसम्बर को बडौत में पूजा के ब्यूटी पार्लर पर पहुचे थे और उन्होने पार्लर की संचालिका पूजा से इस सेमिनार में शामिल होने के लिए कहा था जिसकी 2500 रुपये फीस भी ली गयी थी । बताया गया है कि इस सेमिनार में शामिल होने के लिए उन्हें जावेद हबीब से मिलने व कुछ चीजें सीखने का मौका मिलने को कहा गया, साथ ही एक 4000 रुपये कीमत की किट व वन्डर सॉफ्ट हेयर सीरम समेत एक सर्टिफिकेट देने की बात कहि। इस सेमिनार में हेयर कटिंग, केमिकल साइंस, हाइलाइटिंग, शेडिंग, हेयरकट टेक्निक, डांस, रेम्प आदि कार्यक्रमो का आयोजन हुआ था । जोकि किंग विला, जीटी रोड पर सुबह 10 बजे से 5 बजे तक आयोजित हुई। जिसमे तीन जनवरी को बडौत से वंशिका ब्यूटी पार्लर की संचालिका पूजा गुप्ता अपने पांच स्टाफ के लोगो के साथ शामिल हुई । इस सेमिनार में 500 से अधिक ब्यूटीशियन शामिल हुए थे।

बताया गया है कि इस सेमिनार में बालो का केमिकल वर्क सिखाया जा रहा है । जिसपर पूजा ने बीच मे कुछ सवाल उठाए (जैसे-5 मिनट में स्मूथिंग करना कैसे सम्भव है?) लेकिन मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब ने कोई जवाब नही दिया और उन्हें बैठा दिया गया । लंच के बाद सभी लोगो को कटिंग सिखाये जाने के लिए जावेद ने मंच पर पूजा गुप्ता को ही बुला लिया । आरोप है कि इस दौरान जब जावेद हबीब ने कटिंग शुरू की तो उन्होंने पहले उसके सिर पर पुश किया जिससे महिला ने कहा कि उसे सरवाइकल है, ऐसा न करें तो उसके बाद कटिंग के दौरान उनके सिर पर दो बार थूका और कहा कि यदि पानी न हो तो सिर में थूक पर भी कटिंग की जा सकती है, मेरे थूक में इतनी ताकत है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से अब वायरल भी हो रहा है ।

महिला ने किया विरोध

वही आरोपित मशहूर ब्यूटीशियन जावेद हबीब के महिला के सिर पर थूकते ही महिला ने उसका विरोध किया और तभी वहां से उठ खड़ी हुई। आरोप है कि बीच मे बार बार सवाल पूछने के कारण ये घृणित हरकत की गई। जिसका पीड़िता ने विरोध भी किया परन्तु वहां उसकी किसी ने कोई सुनवाई नही की और यह कहा कि ये तो बस एक मजाक था। इसी बात से आहत ओर अपमानित हुई पीड़ित महिला वहां से अपने घर चली आयी और घर आकर सिर को वाश किया।

महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि सिर में थूके जाने से आहत होने पर जब वह आरोपित जावेद हबीब की शिकायत लेकर बडौत कोतवाली में पहुचीं तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुजफ्फरनगर का मामला है, का हवाला देते हुए वही रिपोर्ट कराने की बात कही, और पीड़ित महिला को बिना सुनवाई ही वहां से अपने घर लौटना पड़ा। पीड़ित महिला ने आरोपित के खिलाफ अब मुख्यमंत्री से कड़ी कानूनी कारवाई कर न्याय की गुहार लगाई है।

आपको बता दे कि मशहूर हेयर ब्यूटीशियन-ड्रेसर पहले भी मीडिया की सुर्खियों में रह चुके है । वर्ष 2017 के दौरान उन्होंने अपने सैलून का ही एक ऐड किया था जिसमे हिन्दू देवी देवताओं का एक विवादित पोस्टर था और उसमें लिखा था कि भगवान भी "जेएच" सैलून जाते है । इस बात को लेकर वह पहले भी सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे चुके है ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story