×

Baghpat News: कटान के लिए ले जाए जा रहे थे 51 बेजुबान, 5 पशु तस्कर हिरासत में

Baghpat News: गोवंश तस्करों ने बताया कि इन सभी मवेशियों को गाजियाबाद के लोनी ले जा रहे थे। इन पशु तस्करों का चालान भी काटा गया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By aman
Published on: 12 March 2022 7:09 AM GMT
baghpat news :  baghpat police recovered 51 cattle from one center five arrested
X

Baghpat News

Baghpat News : बागपत जिले की कोतवाली पुलिस को गाड़ियों की चेकिंग के दौरान उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, कटान के लिए ले जाए जा रहे 51 मवेशियों को एक कैंटर बरामद किया। पुलिस ने पांच गोवंश तस्करों को भी गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया, कि वो केंटर में मवेशियों को गाजियाबाद के लोनी ले जा रहे थे। इन पशु तस्करों का चालान भी काटा गया है।

इस पूरे मामले के बारे में शहर कोतवाली इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया, कि 'बागपत जिले के राष्ट्र वंदना चौक पर पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था । मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने बड़ौत की तरफ से आ रहे एक कैंटर को राष्ट्र वंदना चौक पर रोका। जांच के लिए जब कैंटर को खोला गया तो पुलिस चौंक गई। कैंटर में 51 गोवंश थे।

मवेशियों को अमानवीय तरीके से ले जा रहे थे

इंस्पेक्टर ने बताया, कि कैंटर के साथ ही पांच आरोपियों को भी दबोच लिया गया। पूछताछ में उन सभी ने बताया कि वो इन बेजुबानों को कटान के लिए गाजियाबाद के लोनी इलाके ले जा रहे थे। बागपत पुलिस ने बताया, कि कैंटर में उन मवेशियों को अमानवीय तरीके से ले जाया जा रहा था। कैंटर में दो, चार नहीं बल्कि 51 मवेशी मिले। पुलिस ने कैंटर से एक छुरी भी बरामद की है।

पुलिस के सामने पशु-तस्करों ने कबूला गुनाह

शुरुआती पूछताछ के बाद शहर कोतवाली ने पुलिस ने कैंटर में सवार पांच आरोपितों को हिरासत में ले लिया । इनके नाम समीर व हाशिम है। ये मोहल्ला कुरैशियान बागपत के निवासी हैं। इसने साथ ही, सलीम मोहल्ला केतीपुरा बागपत निवासी तथा नासिर व सलीम अजीजाबाद हसनपुर जिला पलवल, हरियाणा का रहने वाला बताया जा रहा है। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल किया। पुलिस ने मवेशियों को कब्जे में लेने के साथ ही तस्करों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को चालान कर जेल भेज दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story